scriptकौन बनेगा सीजी का सीएम सस्पेंस खत्म, भूपेश बनेंगे सीएम, दिल्ली हाईकमान ने लगाई मुहर | Bhupesh baghel Becomes CM of chhattisgarh | Patrika News

कौन बनेगा सीजी का सीएम सस्पेंस खत्म, भूपेश बनेंगे सीएम, दिल्ली हाईकमान ने लगाई मुहर

locationभिलाईPublished: Dec 16, 2018 01:39:15 pm

छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री कौन बनेगा इस ज्वलंत राजनीतिक चर्चा पर विराम लग गया है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पाटन के विधायक भूपेश होंगे सूबे के मुखिया। दिल्ली हाईकमान ने उनके नाम पर मुहर लगा दी है।

#cgelection2018

bhupesh baghel

भिलाई@Patrika. छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री कौन बनेगा इस ज्वलंत राजनीतिक चर्चा पर विराम लग गया है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पाटन के विधायक भूपेश होंगे सूबे के मुखिया। दिल्ली हाईकमान ने उनके नाम पर मुहर लगा दी है। अब इसी साथ के ही चार दिनों से चली आ रही चर्चा, अनुमान, पूर्वानुमान और कयासों पर विराम लग गया है। सीएम की घोषणा के साथ ही दिल्ली में डेरा जमाए अन्य दावेदारों के समर्थक भी वापस लौटने लगे हैं।
इन कारणों से हाईकमान ने जताया भरोसा
भूपेश बघेल पर कांग्रेस हाईकमान ने छत्तीसगढ़ के अन्य नेताओं से अलग छवि, जुझारु प्रवृत्ति, संगठन को सक्रिय करने, लंबे राजनीतिक अनुभव और प्रशासनिक क्षमता प्रमुख है।

जोगी से विरोध का साहस और माद्दा दिखाया
@Patrika.नवोदित छत्तीसगढ़ राज्य ने पूर्व मुख्यमंत्री और आईपीएस अधिकारी रहे अजीत जोगी के राजनीतिक कद और दिल्ली हाईकमान सहित गांधी परिवार की नजदीकियों को देखते हुए यहां के कद्दावर कांग्रेसी भी बौने लगते थे। ऐसे में जोगी की पार्टी के भीतर कथित तानाशाही से टकराने का साहस सबसे पहले भूपेश ने ही दिखाया था। भूपेश को कांग्रेस के अधिकतर नेता पीछे से सपोर्ट करते रहे। जोगी को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाने में सबसे अहम भूमिका भूपेश की ही थी।
सत्ताधारी बीजेपी से कभी उपकृत नहीं हुए
@Patrika.15 साल से राज्य की सत्ता में काबिज भारतीय जनता पार्टी की ओर से नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के दमदार नेता उपकृत होते रहे हैं। एक समय ऐसा आया कि नेता प्रतिपक्ष को 14 वे मंत्री की पदवी देने से भी कांग्रेसी नहीं हिचक रहे थे। भूपेश के विधान सभा में उप नेता और फिर प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद सरकार के खिलाफ न सिर्फ मुखर रहे बल्कि नाक में भी दम कर दिया था। हालाकि इसका व्यक्गित नुकसान उन्हें झेलना पड़ा। सीडी कांड के पहले सरकार की ओर से सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा के निहायत ही निजी मामले में राजनीति में खींचकर कोर्ट कचहरी तक घसीट दिए थे। इसके बाद भी वे सरकार के खिलाफ अकेले खड़े रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो