script

Big Breaking : पाटन के विधायक भूपेश बघेल पर भरोसा, छत्तीसगढ़ के तीसरे मुख्यमंत्री होंगे

locationभिलाईPublished: Dec 16, 2018 02:23:11 pm

राजधानी रायपुर स्थित राजीव भवन में विधायक दल की बैठक के बाद पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खडग़े ने बंद लिफाफा खोलकर भूपेश बघेल के नाम की घोषणा बतौर मुख्यमंत्री की।

#cgelection2018

पाटन के विधायक भूपेश बघेल पर भरोसा, छत्तीसगढ़ के तीसरे मुख्यमंत्री होंगे

भिलाई@Patrika. छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री कौन बनेगा इस सस्पेंस से पर्दा उठ गया है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पाटन के विधायक भूपेश होंगे सूबे के मुखिया। राजधानी रायपुर स्थित राजीव भवन में विधायक दल की बैठक के बाद पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खडग़े ने बंद लिफाफा खोलकर भूपेश बघेल के नाम की घोषणा बतौर मुख्यमंत्री की। इसी के साथ ही चुनाव परिणाम आने के बाद सीएम को लेकर इतने दिनों तक जारी राजनीतिक उठा-पठक पर विराम लग गया है। उनके नाम की घोषणा पार्टी की ओर से राजधानी रायपुर में प्रेस कांफे्रंस की जाएगी। उन्हें मुख्यमंत्री चुने जाने की लिखित जानकारी राज्यपाल को भेज दी गई है।
जोगी से विरोध का साहस और माद्दा दिखाया
नवोदित छत्तीसगढ़ राज्य ने पूर्व मुख्यमंत्री और आईपीएस अधिकारी रहे अजीत जोगी के राजनीतिक कद और दिल्ली हाईकमान सहित गांधी परिवार की नजदीकियों को देखते हुए यहां के कद्दावर कांग्रेसी भी बौने लगते थे। ऐसे में जोगी की पार्टी के भीतर कथित तानाशाही से टकराने का साहस सबसे पहले भूपेश ने ही दिखाया था। भूपेश को कांग्रेस के अधिकतर नेता पीछे से सपोर्ट करते रहे। जोगी को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाने में सबसे अहम भूमिका भूपेश की ही थी।

ट्रेंडिंग वीडियो