भिलाई: एक ही रात में दुकान और घर का ताला तोड़कर चोरों ने लाखों रुपए की ज्वेलरी पर किया हाथ साफ, घूमने गया था परिवार

पुलिस के तमाम सुरक्षा के दावों और रात्रि गश्त व्यवस्था की पोल खोलते हुए चोरों ने दो स्थानों पर बड़ी चोरी को अंजाम दिया है।

By: Dakshi Sahu

Published: 01 Dec 2020, 04:38 PM IST

भिलाई. पुलिस के तमाम सुरक्षा के दावों और रात्रि गश्त व्यवस्था की पोल खोलते हुए चोरों ने दो स्थानों पर बड़ी चोरी को अंजाम दिया है। घर में लाखों रुपए के सोने-चांदी की ज्वेलरी और नकदी पार किया है वहीं दुकान में चोरी कर नुकसान पहुंचाया है। पुलिस दोनों मामले की जांच कर रही है।

पहला मामला
थाना नेवई क्षेत्र के आशीष नगर सड़क-8, प्लाट 17 रिसाली निवासी शिक्षक अशोक कुमार सोनी (59 वर्ष) सुपेला शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सुपेला में शिक्षक है। 27 अक्टूबर को परिवार समेत कान्हा किसली घूमने गए थे। रविवार रात 9.30 बजे घर लौटे। बाउंड्री गेट पर ताला लगा था, लेकिन मुख्य दरवाजे का ताला टूटा मिला। अंदर पीछे का दरवाजा खुला हुआ मिला। कमरों के कवर्ड और अलमारी खुले थे। लॉकर को चोरों ने तोड़ दिया था। घर में सामान बिखरा मिला। सोने चांदी की ज्लेवरी समेत लाखों की नकदी पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 457 के तहत जुर्म दर्ज किया है।

कोचिंग संचालक के घर में हुई चोरी का अभी तक कोई सुराग नहीं
इसी इलाके में चोरों ने एक कोचिंग संचालक के घर पर धावा बोला था। जहां बंद मकान का ताला तोड़कर करीब 15 लाख की सोने-चांदी और नकदी की चोरी की। पुलिस को आज तक चोरों का कोई सुराग नहीं मिला। उसी पैटर्न में फिर से वारदात को अंजाम दिया।

दूसरा मामला
कैंप-1 सुभाष चौक स्कूल के पास गुप्ता इंटर प्राइजेस का शटर तोड़कर चोर अंदर घुसे और पुराने मोबाइल, ऐसेसीरिज और नकदी पर हाथ साफ कर गए। दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरों को भी तोड़ दिया। छावनी पुलिस शिकायत के आधार पर जांच कर रही है। अक्टूबर में चोरों ने इसी पैटर्न में चोरी की थी। दुकान के अंदर सीट तोड़कर घुसे थे। उस दौरान नए और पुराने मोबाइल और ऐसीरिज मिलाकर 2 लाख की चोरी की थी। पुलिस को अब तक चोरों का कोई सुराग नहीं मिला। चोरी कर ले गए थे।

शराबियों का जमावाड़ा हमेशा छाया रहता है अधेरा
रमेश गुप्ता ने बताया कि कोविड संक्रमण की वजह से व्यापार टूट गया है। इसके बाद चोरों ने चोरी कर लिया। फिर कर्ज लेकर दुकान को शुरू किया। दूसरी बार चोरी हो गई। दुकान के पीछे एक बाल मंदिर प्राइमरी स्कूल है। यह शराबियों का अड्डा बन गया है। पार्षद जी राजू से कई बार शिकायत की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। आज तक लाइट की व्यवस्था नहीं कराई। अंधेरे का फायदा उठाकर चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे है।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned