बड़ी खबर: बीजापुर नक्सली मुठभेड़ में लापता जवान नक्सलियों के कब्जे में, अमित शाह ने दी शहीद जवानों को श्रद्धांजलि

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों से हुई मुठभेड़ के दौरान लापता जवान नक्सलियों के कब्जे में है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नक्सली नेता ने स्थानीय मीडियाकर्मियों को फोन कर इसकी सूचना दी है। (Bijapur naxal encounter)

By: Dakshi Sahu

Published: 05 Apr 2021, 12:44 PM IST

जगदलपुर/भिलाई . छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों से हुई मुठभेड़ के दौरान लापता जवान नक्सलियों के कब्जे में है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नक्सली नेता ने स्थानीय मीडियाकर्मियों को फोन कर इसकी सूचना दी है। साथ ही आश्वासन दिया है कि जवान को कोई नुकसान नहीं पहुंचाएंगे। समय आने पर उसे छोड़ा जाएगा। लापता जवान CRPF की कोबरा बटालियन का है।

Read more: Bijapur Naxal Attack: अमित शाह बोले - जवानों का खून व्यर्थ नहीं जाएगा, नक्सलियों के साथ लड़ाई जारी रहेगी...

एसपी कमललोचन कश्यप ने बताया कि जवान की लोकेशन अभी तक नहीं मिल सकी है। वहीं दूसरी ओर मुठभेड़ में शामिल एक जवान ने ग्राउंड जीरो पर 600 से ज्यादा नक्सलियों की मौजूदगी का दावा किया है, जबकि अफसर वहां 250 नक्सली होने की बात कह रहे थे। सोमवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जगदलपुर पहुंचकर सीएम भूपेश बघेल के साथ शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी।

Read more: बीजापुर माओवादी मुठभेड़ में राजनांदगांव का बेटा जगत शहीद, पिता की शहादत से बेखबर है दो मासूम बच्चे और पत्नी ....

मुठभेड़ के दौरान 21 जवान लापता हो गए थे। इनमें से 20 जवानों के पार्थिव शरीर को रविवार को एयरफोर्स की मदद से रिकवर कर लिए गया, जबकि एक जवान का पता नहीं चल सका है। लापता जवान कोबरा बटालियन के राकेश्वर सिंह मनहास बताए जा रहे है। CRPF की कोबरा, CRPF बस्तरिया बटालियन, STF और DRG के जवानों की तर्रेम क्षेत्र के जोनागुड़ा के पास शनिवार को नक्सलियों से मुठभेड़ हुई थी। नक्सलियों के एंबुश में फंस कर 22 जवान शहीद हुए हैं।

Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned