बिना सूचना बोर्ड वाले पुल के लिए खोदे गड्ढे में बाइक सहित गिरा युवक, मौत

बिना सूचना बोर्ड वाले पुल के लिए खोदे गड्ढे में बाइक सहित गिरा युवक, मौत

Satyanarayan Shukla | Updated: 18 Jan 2018, 12:34:26 AM (IST) Bhilai, Chhattisgarh, India

राजनांदगांव से कच्चे अंतागढ़ तक 80 किलोमीटर सड़क का 175 करोड़ से निर्माण किया जा रहा है। सड़क डायवर्ट जगहों पर सुरक्षा का ध्यान नहीं रखा गया है।

बालोद/देवरीबंगला. राजनांदगांव से कच्चे अंतागढ़ तक ८० किलोमीटर तक सड़क का १७५ करोड़ से निर्माण किया जा रहा है। जहां पुल, पुलिया और सड़क के डायवर्ट करने की जगहों पर सुरक्षा का ध्यान नहीं रखा गया है, जिसका खामियाजा मंगलवार की रात को एक युवक को अपनी जान गंवाकर चुकानी पड़ी है। खतरे से आगाह करने वाला कोई सूचना का बोर्ड नहीं लगा होने से युवको को धोखा हो गया और पुल निर्माण के लिए खोदे गए गड्ढे में वह बाइक सहित गिर गया।

एशियन डेवलपमेंट के माध्यम से सड़क निर्माण
एशियन डेवलपमेंट के माध्यम से किए जा रहे सड़क निर्माण की एजेंसी अमर कंस्ट्रक्शन, प्रोजेक्टर मैनेजर और एडीबी के सब इंजीनियर इस मार्ग पर लगातार हो रही दुर्घटनाओं को हल्के में ले रहे हैं। वे इस संबंध में पत्रिका की टीम के किसी सवाल का कोई जवाब देने से बचते दिखे। पुलिस ने मामले पर एफआईआर दर्ज कर जांच कर रही है।
इस मार्ग पर लगातार हो रही दुर्घटनाओं से नाराज ग्रमीणों ने सड़क निर्माण एजेंसी की लापरवाही के खिलाफ पुलिस, कलक्टर, मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है। इसमें बताया गया है कि निर्माणी एजेंसी और विभाग की लापरवाही के कारण लोग अपनी जान गवां रहे हैं। वहीं दर्जनभर से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो चुके हैं।

पहले भी जा चुकी है दो लोगों की मौत
लोगों के अनुसार इससे पहले भी इस तरह की घटना में ग्राम परसुली एवं अछोली के बीच राजनांदगांव के दो युवकों की जान जा चुकी है। इसके बाद भी ठेकेदार की लापरवाही से बाज नहीं आ रहा है। निर्माण में अधिकतर जगहों पर ठेकेदार के कर्मचारियों की मनमानी देखने को मिल रही है। विभाग की अनदेखी भी साफ नजर आ रही है।

कार्रवाई नहीं की गई तो उग्र आंदोलन करेंगे

लगातार हो रही दुर्घटना को लेकर बुधवार को भारतीय जनता पार्टी मंडल खेरथा के कार्यकर्ता व पदाधिकारियों ने थाना प्रभारी देवरीबंगला को ज्ञापन सौंपा है। कहा है सड़क निर्माण एजेंसी एवं विभागीय अधिकारी के ऊपर कार्रवाई होनी चाहिए। इसके लिए वे ही जिम्मेदार हैं। चेतावनी दी कि कार्रवाई नहीं की गई तो उग्र आंदोलन करेंगे। इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक बालोद, विभागीय मंत्री रायपुर से भी की गई है। इस दौरान होरी लाल रावटे, हरिश कटझरे, पुष्पेंद्र चंद्राकर, विश्वास गुप्ता, महेन्द्र सिन्हा, रवि साहू, पीनेश्वर बघेल, सुभाष पुष्पकर सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

राजनांदगांव से वापस अंतागढ़ आ रहा युवक हादसे का शिकार
इस बार हुई घटना में देवरी थाना अंतर्गत ग्राम नाहंदा और जेवरतला के बीच में पुल का निर्माण किया जा रहा है, जिसमें सुरक्षा बोर्ड नहीं होने के कारण दुर्घना में मौत हुए युवक भेजष कुमार उर्फ मनीष मंडावी पिता लीलाधर मंडावी (22) ग्राम आतरगांव निवासी राजनांदगांव से अपनी मोटरसाइकिल, सीजी 08 डब्ल्यू 2601 से अपने घर वापस जा रहा था, जो नाहंदा और जेवरतला के बीच निर्माणाधीन पुल के पास धूल के गुब्बार के कारण सड़क को समझ नहीं पाया और पुल के लिए खोदे १० फीट के गड्ढे में जा घुसा, जिससे घटना स्थल पर ही उनकी मौत हो गई। सुबह राहगीरों ने देखा तो थाना देवरी में सूचना दी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned