scriptअपनी ही पार्टी के नेता प्रतिपक्ष के खिलाफ हुए भाजपा पार्षद, BJP प्रदेशाध्यक्ष साय तक पहुंची बात, गरमाई राजनीति | BJP councilors of Bhilai nigam complained to the Leader of Opposition | Patrika News

अपनी ही पार्टी के नेता प्रतिपक्ष के खिलाफ हुए भाजपा पार्षद, BJP प्रदेशाध्यक्ष साय तक पहुंची बात, गरमाई राजनीति

locationभिलाईPublished: Jul 13, 2020 01:26:33 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

एक खेमे का आरोप है कि निगम प्रशासन द्वारा पार्षदों को जबरिया क्वारंटाइन करने के विरोध में जब भाजपा पार्षद एकजुट हुए तो नेता प्रतिपक्ष रिकेश सेन ने उनके बजाए सत्ता पक्ष का साथ दिया। (Bhilai nigam )

अपनी ही पार्टी के नेता प्रतिपक्ष के खिलाफ हुए भाजपा पार्षद, BJP प्रदेशाध्यक्ष साय तक पहुंची बात, गरमाई राजनीति

अपनी ही पार्टी के नेता प्रतिपक्ष के खिलाफ हुए भाजपा पार्षद, BJP प्रदेशाध्यक्ष साय तक पहुंची बात, गरमाई राजनीति

भिलाई. नगर निगम मेें सत्ता पक्ष को घेरने की रणनीति बनाते-बनाते भाजपा पार्षद खुद अंतर्कलह में घिर गए। हालांकि यह बात अभी पार्टी फोरम तक नहीं पंहुची है, लेकिन प्रदेशाध्यक्ष विष्णु देव साय का कहना है कि वे इसकी जानकारी लेंगे और जो भी उचित कार्रवाई होगी की जाएगी। भाजपा अनुशासित पार्टी है। ऐसा नहीं चलेगा। एक खेमे का आरोप है कि निगम प्रशासन द्वारा पार्षदों को जबरिया क्वारंटाइन करने के विरोध में जब भाजपा पार्षद एकजुट हुए तो नेता प्रतिपक्ष रिकेश सेन ने उनके बजाए सत्ता पक्ष का साथ दिया। इनके दावे के मुताबिक पार्षदों ने रिकेश को नेता प्रतिपक्ष मानने से इनकार कर दिया। इधर रिकेश का कहना है कि सभी पार्षद उनके साथ हैं। एक निर्दलीय पार्षद ने भीड़ में ऐसा कहा था, लेकिन पार्टी के पार्षद उनसे सहमत नहीं थे। मात्र एक पार्षद है जिनको पद की लालसा है, वे विवाद पैदा कर रहे हैं। (CG BJP)
पीयूष पर कार्रवाई करने रिकेश ने लिखी प्रदेशाध्यक्ष को चिट्ठी
रिकेश सेन ने भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय को पत्र लिखा है। उन्होंने कोरोना पीडि़त अपनी सास के संपर्क में आने के कारण खुद के संक्रमण की आशंका को लेकर उत्पन्न परिस्थितियों से अवगत कराते हुए भाजपा पार्षद पीयूष मिश्रा को पार्टी से बाहर करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि पीयूष ने भाजपा पार्षदों को भड़काते हुए उन्हें नेता प्रतिपक्ष मानने से इनकार कर दिया। प्रदेश संगठन ने पर्यवेक्षक भेजकर पार्षदों की रजामंदी से नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी सौंपी थी, पीयूष का यह कृत्य संगठन विरोधी व अनुशासनहीनता है। पार्टी की बात पार्टी में ही रखनी चाहिए। इस तरह सार्वजनिक नहीं।
डेढ़ साल से पार्टी को धोखा दे रहा रिकेश, संगठन को हर बात बताएंगे- पीयूष
इधर पीयूष मिश्रा का आरोप है कि जब से प्रदेश में सत्ता परिवर्तन हुआ है, कांग्रेस की सरकार बनी है, रिकेश पार्टी को धोखा दे रहा है। यहां निगम में न तो खुद सत्ता पक्ष के खिलाफ मुद्दे उठाता है और न पार्षदों को उठाने देता है। महापौर और रिकेश की मिलीभत है। 10 जुलाई को होने वाली बैठक में कई ऐसे विवादित मुद्दे थे जिसमें सत्ता पक्ष बेनकाब हो जाता। पार्टी के वरिष्ठजन के मार्गदर्शन में बहस की पूरी तैयारी भी कर लिए थे, लेकिन रिकेश ने सत्ता पक्ष के साथ मिलकर भाजपा के पार्षदों को क्वारंटाइन में भेजने का षडयंत्र रचा, ताकि विपक्ष की गैरमौजूदगी में सत्ता पक्ष अपने सभी प्रस्ताव पारित कर सके। इन पूरी बातों से पार्टी संगठन को अवगत कराया जाएगा। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने बताया कि भिलाई में क्या हो रहा है अभी इसकी मुझे जानकारी नहीं है। बात मुझ तक आने दीजिए, जो भी उचित कार्रवाई होगी, की जाएगी। अनुशासित पार्टी में यह सब नहीं चलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो