Video: मंत्री जी गिना पाते उपलब्धियां इससे पहले लोगों ने लगा दी समस्याओं की झड़ी

Video: मंत्री जी गिना पाते उपलब्धियां इससे पहले लोगों ने लगा दी समस्याओं की झड़ी

Dakshi Sahu | Publish: Mar, 14 2018 01:39:24 PM (IST) | Updated: Mar, 14 2018 01:39:25 PM (IST) Bhilai, Chhattisgarh, India

सरकारी की 14 साल की उपलब्धियां गिना पाते इससे पहले ही वार्ड के रहवासियों ने सड़क, नाली, बिजली, पानी और रोजगार की समस्याएं रखीं।

भिलाई. राजस्व मंत्री व भिलाई नगर विधायक प्रेमप्रकाश पांडेय बुधवार को न्यू खुर्सीपार वार्ड 32 में जनसंपर्क यात्रा किया। इस दौरान वह लोगों के बीच सरकारी की 14 साल की उपलब्धियां गिना पाते इससे पहले ही वार्ड के रहवासियों ने सड़क, नाली, बिजली, पानी और रोजगार की समस्याएं रखीं।

लोगों ने मंत्री से यह भी कहा कि खुर्सीपार पानी की गंभीर समस्या है। एक घंटे का नल चलता है जिसमें महज २० से २५ मिनट की पानी निकलता है। मंत्री ने उनकी बातों को गंभीरता से लिया और नगर पालिक निगम भिलाई के जोन ४ शिवा जी नगर के कमिश्नर संजय शर्मा को व्यवस्था सुधारने निर्देशित किया।

अधिकारी बात नहीं सुने तो मुझे बताना
मंत्री ने मशाल चौक से जनसंपर्क यात्रा शुरू की। चर्चा में लोगों को वार्ड 38 में तालाब निर्माण के लिए राशि स्वीकृत होने की जानकारी दी। यह भी कहा कि काम जल्द शुरू हो जाएगा। वहीं महिलाओं ने राशन कार्ड, सफाई की लचर व्यवस्था को लेकर शिकायत की। जवाब में मंत्री ने निगम अधिकारियों को व्यवस्थाएं दुरूस्त रखने के निर्देश दिए। किसी भी प्रकार की समस्या होने पर निगम अधिकारियों से बात करने कहा। यदि अधिकारी बात नहीं सुने तो मुझे बताना। हम सब मिलकर इन व्यवस्थाओं को अच्छा बनाएंगे।

शंकरपारा मोहल्ले में नाली ओवरफ्लो होने के परेशान लोगों ने अपनी इसकी शिकायत मंत्री से की। जिस पर उन्होंने बताया कि बाजू में बड़े नाले का काम चल रहा है जिसकी वजह से यह ओवरफ्लो हो रहा। नाले का काम पूरा होने के बाद सभी समस्याओं का समाधान हो जाएगा। वार्ड भ्रमण के दौरान सभी मोहल्लों में लोगों को अपने वद्धजनों को वद्धा पेंशन योजना का लाभ दिलाने की बात कही। साथ ही सभी वद्धजनों को इसकी जानकारी भी दी।

यहां किया दौरान
मंत्री ने सुबह 7 से लेकर 11 बजे तक लगभग 5 घंटे पदयात्रा की। इस बीच बिहारी मोहल्ला व संजय नगर में महिलाओं ने उनका तिलक लगाकर स्वागत भी किया। शंकरपारा, जागीर चौक, बंगाली मोहल्ला, पंजाबी मोहल्ला, इंदिरा चौक पर चौपाल लगाकर लोगों की समस्याएं सुनी। जनसंपर्क यात्रा का समापन इंदिरा चौक में हुआ। पदयात्रा में निगम सभापति पी. श्यामसुंदर राव, विधायक प्रतिनिधि संजय दानी, पार्षद सुलेखा यादव, अनिल सिंह, रुपेश वर्मा, जयशंकर चौधरी सहित अन्य शामिल हुए।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned