जमीन के सौदे में पुलिस कांस्टेबल से 20 लाख की धोखाधड़ी करने वाला भाजपा नेता और वकील गिरफ्तार

भिलाई भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला अध्यक्ष राजू खान और एडवोकेट बलदेव सिंह बाबरा को पुलिस ने धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया।

By: Dakshi Sahu

Published: 20 Sep 2020, 11:16 AM IST

भिलाई. भिलाई भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला अध्यक्ष राजू खान और एडवोकेट बलदेव सिंह बाबरा को पुलिस ने धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। राजू ने अग्रिम जमानत के लिए आवेदन दिया, लेकिन जज आकांक्षा सक्सेना ने विवेचना अधूरी होने की वजह से खारिज कर दिया। दोनों आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया।

स्मृति नगर पुलिस ने सेक्टर-7 निवासी आरक्षक अजय सिंह की शिकायत पर मामले को जांच में लिया। वर्ष 2018 में अजय सिंह ने आरोपी कोहका निवासी भाजपा नेता राजू खान और एडवोकेट बलदेव सिंह बाबरा से दो प्लाट खरीदा था। एक प्लाट 14 लाख तो दूसरे 10 लाख में सौदा हुआ था। रजिस्ट्री की बारी आई तो आरोपी उसे घुमाने लगे। जब जमीन की तफ्तीश की तो जमीन एक महिला तो दूसरी बच्चों को खेलने के लिए मैदान मिला। तब अजय सिंह पैसे की मांग करने लगा तो उसे 4 लाख रुपए तो लौटा दिए, लेकिन 20 लाख का चेक देकर घुमाते रहे।

भाजपा नेता बताकर बनाता था दबाव
पुलिस ने बताया राजू खान भाजपा नेता बताकर दबाव बनाता था। इतना ही नहीं पुलिस को भाजपा के बड़े नेता के नाम की धमकी दे रहा था। पुलिस ने राजू के पूर्व आपराधिक प्रकरण का अवलोकन करने के बाद कार्रवाई की।

पत्रिका अलर्ट
- जमीन खरीदने के पहले उसकी जांच परख कर लें।
- उस एरिया के जानकार व्यक्ति के साथ जाकर जगह को देख लिया जाए।
- पड़ोसियों से जगह के बारे में पूछ लें।
- जिस जमीन को खरीद रहे है उसका दस वर्ष का रिकार्ड खंगाल लें। चेक, डीडी और आरटीजीएस के माध्यम से ही लेनदेन करें।
- जमीन को खरीदने से पहले न्यूज पेपर में उसका प्रकाशन करें।

जमीन दलालों के खिलाफ सख्ती से होगी कार्रवाई
प्रशांत कुमार ठाकुर, एसपी दुर्ग ने कहा कि एक-एक पैसे जोड़कर व्यक्ति जमीन खरीदने की सोचता है। जमीन दलालों के झांसे में आकर ठगी के शिकार हो जाते है। ऐसे जमीन दलालों के खिलाफ शिकायत मिलने पर बख्शा नहीं जाएगा, बिना किसी दबाव के सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। दलालों से पीडि़त लोग बेझिझक पुलिस से संपर्क कर सकते है। उनको मदद जरुर मिलेगी।

bjp leader
Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned