scriptनक्सल प्रभावित क्षेत्र में आदिवासियों का भ्रम तोडऩे पहली बार BSF जवानों ने सरकारी अस्पताल जाकर किया रक्तदान | Border security Force soldiers donate blood in Kanker | Patrika News

नक्सल प्रभावित क्षेत्र में आदिवासियों का भ्रम तोडऩे पहली बार BSF जवानों ने सरकारी अस्पताल जाकर किया रक्तदान

locationभिलाईPublished: May 04, 2019 04:03:12 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

घोर माओवाद प्रभावित कांकेर जिला के कोयलीबेड़ा में तैनात बीएसएफ जवानों ने पहली बार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जाकर रक्तदान किया।

patrika

नक्सल प्रभावित क्षेत्र में आदिवासियों का भ्रम तोडऩे पहली बार BSF जवानों ने सरकारी अस्पताल जाकर किया रक्तदान

भिलाई. घोर माओवाद प्रभावित कांकेर जिला के कोयलीबेड़ा में तैनात बीएसएफ जवानों ने पहली बार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जाकर रक्तदान किया। रक्तदान के जरिए आदिवासियों के भ्रम को तोडऩे की कोशिश की। उन्हें जागरूक करने का प्रयास किया कि रक्तदान से खतरे में पड़े किसी जरूरतमंद इंसान की जिंदगी बच सकती है। खून देने वाले व्यक्ति को किसी तरह का कोई शरीरिक नुुकसान नहीं होता।
अधिकारी भी हुए शामिल
कोयलीबेड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की ओर से इस रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था। बीएसएफ के 4 बटालियन के द्वितीय कमान अधिकारी असेम इनो, डिप्टी कमांडेंट अनुज प्रसाद पॉल के नेतृत्व में जवानों ने जिंदगी बचाने के लिए रक्तदान किया।
बीएसएफ जवानों के अलावा वन विभाग, स्वास्थ्य विभाग और स्थानीय युवाओं के दल भी रक्तदान शिविर का हिस्सा बने। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि लगभग 50 लोगों ने रक्तदान किया। शिविर के बाद रक्तदान करने वाले लोगों ने ब्लड डोनेशन से संबंधित अपना-अपना अनुभव साझा किया। ताकि रक्तदान से जुड़ी भ्रांतियों को तोड़ा जा सके। ज्यादा से ज्यादा लोग इस अच्छे कार्य का हिस्सा बनें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो