लुटेरे प्रेमी-प्रेमिका: रास्ते से गुजर रहे किराना व्यापारी को लिफ्ट के बहाने रूकवाया और घसीटते ले गए गन्ने के खेत में

नंदिनी टीआई लक्ष्मण कुमेटी ने बताया कि पुरोहित साहू ने घटना के बाद थाना में आकर सूचना दी। आरोपी भाग गए थे। पुरोहित ने बाइक का नंबर बताया।

By: Dakshi Sahu

Published: 25 Feb 2021, 01:51 PM IST

भिलाई. किराना व्यापारी को दिनदहाड़े लूटने वाले प्रेमी जोड़े को पुलिस ने 12 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया। प्रेमी-पे्रमिका ने मिलकर बुधवार को किराना व्यापारी से पांच हजार रुपए लूटा था। सूचना मिलते ही पुलिस ने नाकेबंदी की और आरोपी महिला और पुरुष को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से लूट की 3 हजार 700 और बाइक को जब्त किया। दोनों आरोपियों के खिलाफ धारा 394 के तहत प्रकरण में न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया। नंदिनी टीआई लक्ष्मण कुमेटी ने बताया कि कुम्हारी के ग्राम-ढाबा निवासी पुरोहित साहू (32 वर्ष) गांव में किराना दुकान चलाता है। बुधवार को दोपहर 12 बजे बाइक सवार होकर बच्चे के लिए कपड़ा खरीदी करने के अहिवारा गया था। वहां से कपड़ा लेकर ढाबा घर के लिए लौट रहा था। दोपहर 1 बजे हिंगना कृषि फाार्म के पास पहुंचा। उसी समय कलोरडीह भिलाई-3 निवासी सरिता निषाद (31 वर्ष) ने उसे हाथ देकर लिफ्ट मांगा। पुरोहित ने बाइक रोक लिया। सरिता ने कहा कि मुरमुंदा जाना है लेकिन मेरी गाड़ी खराब हो गई है। वह बातचीत कर रही रही थी कि नर्सरी की तरफ से डबरा पारा भिलाई-3 निवासी ढाल सिंह साहू (32 वर्ष) पहुंचा। पुरोहित का गिरेबान पकड़कर नर्सरी के अंदर खींचते हुए ले गया। सरिता और ढाल सिंह ने मिलकर गन्ने के खेत में पहले जमकर धुनाई की। इसके बाद बाएं जेब में रखे 5 हजार रुपए लूटकर भाग गए।

प्रेमिका के साथ रची लूट की साजिश
पुलिस की पूछताछ में आरोपी ढाल सिंह ने बताया कि एक साल पहले दोनों मेशन कार्य एक साथ करने जाते थे। उसी बीच सरिता से प्यार हो गया। जबकि दोनों शादीशुदा हैं। दो-दो बच्चे भी है। सोमवार को मेशन काम पर जाने घर से निकले। हिंगना के पास लूट की साजिश रची। सरिता को काम दिया कि कोई बाइक सवार गुजरे तो उसे बहाने से लिफ्ट लेना। बातों में उलझाए रखना। इसके बाद ढाल सिंह पीछे से आएगा और रकम को लूट लेंगे। उनकी साजिश का शिकार किराना व्यापारी हो गया।

बाइक नम्बर प्लेट से पकड़ाए लुटेरे
नंदिनी टीआई लक्ष्मण कुमेटी ने बताया कि पुरोहित साहू ने घटना के बाद थाना में आकर सूचना दी। आरोपी भाग गए थे। पुरोहित ने बाइक का नंबर बताया। उस बाइक नंबर सीजी 07 ए के 6142 के आधार पर आरोपी की तलाश की। भिलाई तीन डबरा पारा निवासी ढाल सिंह साहू को पकड़ा। पूछताछ में उसने अकलोरडीह निवासी सरिता निषाद का नाम बताया। फिर दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned