Video: तनाव से चाहते हैं मुक्ति तो आप यहां की शिविर में जरूर आएं...

वसुधैव कुटुम्बकम का इस आदर्श वाक्य को आत्मसात करने वाले प्रजापिता ब्रह्माकुमारीज ईश्वरीय विश्वविद्यालय का भिलाई में 80 वें स्थापना दिवस मनाया जाएगा।

By: Dakshi Sahu

Published: 09 Dec 2017, 02:42 PM IST

Bhilai Nagar, Chhattisgarh, India

भिलाई. वसुधैव कुटुम्बकम का इस आदर्श वाक्य को आत्मसात करने वाले प्रजापिता ब्रह्माकुमारीज ईश्वरीय विश्वविद्यालय का भिलाई में 80 वें स्थापना दिवस मनाया जाएगा। इस मौके पर विशाल राजयोग शिविर होगा।

प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी
राजयोग शिविर में न केवल मन की शांति और जीवन की शक्ति की समझने के गुर बताए जाएंगे, बल्कि ब्रह्म्माकुमारीज ईश्वरीय विश्वविद्यालय के पिछले 8 दशक से आध्यात्मिक यात्रा में जीवन शैली को सुंदरतम बनाने के लिए किए गए प्रयासों की आर्कषक प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी।

 

विशाल राजयोग शिविर १५ दिसंबर को शुरू होगी। २० दिसंबर तक चलेगी। मुख्य कार्यक्रम १७ दिसंबर को पुलिस ग्राउंड सेक्टर-६ भिलाई में होगा। कार्यक्रम के लिए सेक्टर-६ में विशाल डोम तैयार किया जा रहा है।

जहां राजयोग एजुकेशन फाउंडेशन के २० प्रभागों के द्वारा सकारात्मक परितर्वन के प्रयासों से केन्द्रित चित्र प्रदर्शनी लगाई जाएगी। शाम ७ से ८.३० बजे तक राजयोग शिविर के माध्यम से जीवन में सकारात्मक परिवर्तन के उपाए बताएंगे।

सुबह का कार्यक्रम आडिटोरियम में
प्रजापिता ब्रह्म्माकुमारीज ईश्वरीय विश्वविद्यालय सेक्टर-७ की ब्रह्माकुमारी आशा दीदी ने बताया कि १५ से २० दिसंबर तक चलने वाले राजयोग शिविर का मुख्य कार्यक्रम १७ दिसंबर को होगा। सेक्टर-७ स्थित पीस आडिटोरियम में सुबह ७ से ८ बजे राजयोग शिविर होगा।

शाम का राजयोग का शिविर पुलिस ग्राउंड सेक्टर-६ में होगी। जहां अंतर राष्ट्रीय मुख्यालय माउंट आबू की वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका एवं मैनेजमेंट ट्रेनर उषा दीदी तनाव मुक्ति, भय मुक्त क्रोध मुक्त और सकारात्मक जीवन शैली के बारे में बताएंगे।

उनका कहना है कि उषा दीदी ३७ वर्षों से मानव कल्याण के लिए देश और विदेश में राजयोग और सकारात्मक जीवन शैली को लेकर व्याख्यान करते आ रही है। सेल्फ मैनेजिंग लीडरशिप का प्रशिक्षक हैं।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned