Breaking : चांद का दीदार होते ही मस्जिदों में हुआ ईद का ऐलान : छत्तीसगढ़ के कांकेर और धमतरी से की तस्दीक, बुधवार को मनेगी ईद

Breaking : चांद का दीदार होते ही मस्जिदों में हुआ ईद का ऐलान : छत्तीसगढ़ के कांकेर और धमतरी से की तस्दीक, बुधवार को मनेगी ईद

Satyanarayan Shukla | Updated: 04 Jun 2019, 11:37:46 PM (IST) Bhilai, Durg, Chhattisgarh, India

शहर का मुस्लिम समुदाय बुधवार को ईद मनाएगा। शहर में ईद के चांद का दीदार नहीं हो सका, लेकिन मस्जिदों की कमेटियों से मिली जानकारी के मुताकिब कांकेर, धमतरी और कोंडागांव में चांद देखा गया।

भिलाई@Patrika. शहर का मुस्लिम समुदाय बुधवार को ईद मनाएगा। शहर में ईद के चांद का दीदार नहीं हो सका, लेकिन मस्जिदों की कमेटियों से मिली जानकारी के मुताकिब कांकेर, धमतरी और कोंडागांव में चांद देखा गया। मस्जिदों ने इस बात की तस्दीक करने के लिए अपने लोगों को उन शहरों में रवाना किया, जहां चांद के दीदार की खबर आई। रजा मस्जिद के सदर गफ्फार खान ने बताया कि रात करीब १०.३० बजे तस्दीक की बात को गवाहों की मौजूदगी में पुख्ता किया गया, इसके बाद मस्जिदों में ईद का ऐलान हुआ। इसके साथ ही शहरभर के मुस्लिम परिवार बुधवार को ईद की खुशियां बांटने को भी तैयार हो गए। ऐलान होते ही हर कोई एक-दूसरे से गले मिलता नजर आया।

60 रुपए देना होगा फितरा
जामा मस्जिद ने तय किया है कि हर एक बंदे को फितरे के तौर पर ६० रुपए देने होंगे। फितरे की रकम ईद की नमाज के पहले अदा की जाएगी। मस्जिदों के ईमामों ने कहा है कि फितरे के साथ ही जकात की अदायगी भी कर दें। ये हर एक मुस्लमान पर फर्ज किया गया है।

जानिए... कहां कितने बजे ईद की नमाज

जामा मस्जिद सेक्टर ६ - ८.३०
बाड़ा ईदगारह फरीद नगर - ८.३०

शेर-ए-खुदा ईदगाह, हाउसिंग बोर्ड - ८.१५
रजा जामा मस्जिद, लिंक रोड - ९.३०

गौसिया मस्जिद कैंप-१ - ८.००
फरीदिया मस्जिद - ८.००

नूरी मस्जिद फरीद नगर - ८.००
्रफलकनुमा मस्जिद - ८.००

हजरत बिलाल मस्जिद हुडको - ८.३०
ईदगाह, रिसाली - ८.३०

मस्जिद रुआबांधा - ८.३०
मदनी मस्जिद खुर्सीपार - ८.४५

अशरफी मस्जिद खुर्सीपार - ९.००
ईदगाह, भिलाई-३ - ८.३०

नूरी मस्जिद - ८.३०
गौसिया मस्जिद अहिवारा - ८.३०

तकियापारा दुर्ग - ९.१५
हुडको मस्जिद - ७.३०

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned