scriptBREAKING : छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश की सीमा में पुलिस नक्सली मुठभेड़, हथियार छोड़कर भागे नक्सली | BREAKING : Police naxalite encounter in Chhattisgarh-MP border | Patrika News

BREAKING : छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश की सीमा में पुलिस नक्सली मुठभेड़, हथियार छोड़कर भागे नक्सली

locationभिलाईPublished: Jan 18, 2019 11:38:07 am

छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश सीमा में गातापार थाना क्षेत्र में पुलिस ने शुक्रवार सुबह एक बड़ी सफलता हासिल की है। इलाके के मलैदा के जंगल में डेरा जमाए नक्सलियों के साथ मुठभेड़ के बाद पुलिस ने बड़ी मात्रा में नक्सली सामान बरामद किया है।

Rajnandgaon patrika

छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश की सीमा में पुलिस नक्सली मुठभेड़, हथियार छोड़कर भागे नक्सली

राजनांदगांव@Patrika. छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश सीमा में गातापार थाना क्षेत्र में पुलिस ने शुक्रवार सुबह एक बड़ी सफलता हासिल की है। इलाके के मलैदा के जंगल में डेरा जमाए नक्सलियों के साथ मुठभेड़ के बाद पुलिस ने बड़ी मात्रा में नक्सली सामान बरामद किया है।
सुबह करीब साढ़े 8 से पौने 9 के आसपास उसकी नक्सलियोंं से मुठभेड़ हो गई

एएसपी (नक्सल सेल) वायपी सिंह ने पत्रिका को बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि गातापार थाना क्षेत्र के भावे से लगे मलैदा के जंगल में नक्सली कैम्प लगाकर मौजूद हैं। इस सूचना के बाद शुक्रवार तड़के पुलिस टीम जंगल की ओर रवाना हुई थी और सुबह करीब साढ़े 8 से पौने 9 के आसपास उसकी नक्सलियोंं से मुठभेड़ हो गई। दोनों ओर की गोलीबारी के बाद माओवादी जंगल की ओर भाग खड़े हुए।@Patrika. बाद में सर्चिंग के दौरान पुलिस ने बड़ी मात्रा में नक्सल सामग्री बरामद की है।
जीआरबी के थे नक्सली
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गोंदिया राजनांदगांव बालाघाट डिविजन (जीआरबी) के करीब 40 से 45 नक्सली मलैदा इलाके में बैठक कर रणनीति तैयार करने का काम कर रहे थे लेकिन फोर्स की सक्रियता से उनको मौके से भागना पड़ा। @Patrika.पुलिस ने इस मुठभेड़ में किसी नक्सली के मारे जाने का दावा नहीं किया है लेकिन मुठभेड़ के बाद बड़ी संख्या में नक्सल सामग्री बरामद करने में सफलता जरूर मिली है।
जंगल में सर्चिंग जारी
जानकारी के अनुसार जंगल में पुलिस बरामद सामग्री की सूची तैयार करने में जुटी है। नक्सलियों के दैनिक उपयोग की सामग्री के अलावा उनकी किताबें, डायरियां, पि_ू बैग, दवाएं और राशन के सामान बरामद किए गए हैं। @Patrika.एएसपी सिंह ने कहा कि फोर्स फिलहाल जंगल में ही है और वह आसपास के इलाके में सर्चिंग में जुटी हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो