scriptबीएसपी सीईओ ने प्रधानमंत्री श्रम पुरस्कार विजेताओं का सम्मान | BSP CEO honors PM's award winners | Patrika News

बीएसपी सीईओ ने प्रधानमंत्री श्रम पुरस्कार विजेताओं का सम्मान

locationभिलाईPublished: May 23, 2019 07:24:57 pm

Submitted by:

Abdul Salam

भिलाई इस्पात संयंत्र के सीईओ एके रथ 78 प्रधानमंत्री श्रम पुरस्कार विजेताओं को उनके जीवन साथियों के साथ सम्मान किया गया।

BHILAI

BHILAI

भिलाई. भिलाई इस्पात संयंत्र के मुख्य कार्यपालक अधिकारी एके रथ ने सिविक सेंटर स्थित नवीनीकृत कला मंदिर में 78 प्रधानमंत्री श्रम पुरस्कार विजेताओं का सम्मान किया। इसके साथ रथ ने उत्पादन-उत्पादकता व सुरक्षा व हाउसकीपिंग में बेहतर प्रदर्शन करने वाले 15 विभागों को भी पुरस्कृत किया।
तब सुकू सेन ने किया था उद्धाटन
15 अगस्त 1961 को तत्कालीन जनरल मैनेजर सुकू सेन ने उस समय के चित्रमंदिर का उद्धाटन किया था। अब इसका जीर्णोधार किया गया है। कला मंदिर में अत्याधुनिक साउंड सिस्टम लगाया गया है, साथ ही सीटिंग व्यवस्था के साथ-साथ प्रकाश व्यवस्था भी पूरी तरह से आधुनिक की गई है। इस दौरान जनसंपर्क विभाग ने फिल्म कलामंदिर-कल और आज का प्रदर्शन किया। इस लघु फिल्म में चित्रमंदिर से कला मंदिर के सफर को प्रदर्शित किया गया। इस मौके पर रंगारंग कार्यक्रम भी पेश किया गया।
विजेताओं को जीवन साथियों के साथ सम्मान
कार्यक्रम की अगली कड़ी में बीएसपी के 78 प्रधानमंत्री श्रम पुरस्कार विजेताओं को उनके जीवन साथियों के साथ सम्मान किया गया। सीईओ ने उपस्थित कार्यपालक निदेशकों ने उत्पादन-उत्पादकता, सुरक्षा व हाउसकीपिंग में बेहतर प्रदर्शन करने वाले संयंत्र के 15 विभागों को भी पुरस्कृत किया।
इन विभागों को मिला पुरस्कार
उत्कृष्ट उत्पादन, तकनीकी आर्थिक मापदंडों में प्रगति, अन्य मापदंड, हाउसकीपिंग, सुरक्षा में बेहतर प्रदर्शन के लिए चेम्पियन ऑफ चेेेम्पियन का पुरस्कार रेल व स्ट्रक्चरल मिल को, उत्कृष्ट हाउसकीपिंग व सुरक्षा के लिए चेेेम्पियन विभाग का पुरस्कार ब्लास्ट फर्नेस – 8 को, उत्कृष्ट उत्पादन व तकनीकी आर्थिक मापदंडों में प्रगति के लिए मर्चेंट मिल को, बेस्ट अपकमिंग यूनिट ऑफ मॉडेक्स के लिए स्टील मेल्टिंग शॉप -3 को दिया गया। बेहतर हाउसकीपिंग व सुरक्षा के लिए जोन के अनुसार विभिन्न विभागों को पुरस्कार दिए गए जिसके तहत – आयरन जोन से ओर हैण्डलिंग प्लांट, स्टील जोन से आरएमपी -2 व आरएमपी -3, मिल्स जोन से बीआरएम, युटिलिटीज जोन से डब्लूएमडी, सर्विसेस जोन से खदान, से मेडिकल हेल्थ सर्विसेस को दिया।
इनको भी मिला पुरस्कार
बेहतर उत्पादन व तकनीकी आर्थिक मापदंडों में प्रगति व अन्य मापदंड के लिए भी जोन के मुताबिक विभागों को पुरस्कार दिए जिसके तहत – आयरन जोन से कोक ओवन्स एंड कोल केमिकल्स विभाग, स्टील जोन से स्टील मेल्टिंग शॉप -1, मिल्स जोन से यूआरएम, युटिलिटीज जोन से ओपी – 2 व सर्विसेस जोन से टीएंडडी को दिया है।
२०० एमटी मॉन्यूमेंट पार्क बनाने वाले को किया सम्मानित
राइजिंग भिलाई पार्क में 200 मिलियन टन मॉन्यूमेंट बनाने वाले कलाकार अंकुश देवांगन का सम्मान किया गया। कलामंदिर को वर्तमान स्वरूप देने वाले विभिन्न विभागों को भी सम्मानित किया गया। जिसमें इंजीनियरिंग डिजाइन एंड ड्राइंग विभाग, नगर सेवाएं विभाग, सम्पर्क व प्रशासन विभाग दूरसंचार विभाग शामिल हैं। कार्यक्रम का संचालन व आभार एजीएम जेएन ठाकुर ने किया।

ट्रेंडिंग वीडियो