scriptनेता पर हमला, मजदूरों ने किया बीएसपी का बोरिया गेट जाम | BSP demonstrates workers at Boria Gate | Patrika News

नेता पर हमला, मजदूरों ने किया बीएसपी का बोरिया गेट जाम

locationभिलाईPublished: May 08, 2019 10:43:08 am

Submitted by:

Abdul Salam

बीएसपी के सीनियर लीडर पर हुए प्राणघातक हमले के खिलाफ सीटू समेत अन्य यूनियनों ने बुधवार की सुबह बोरिया गेट जाम कर दिया।

BHILAI

BHILAI

भिलाई. बीएसपी के सीनियर लीडर योगेश कुमार सोनी पर हुए प्राणघातक हमले के खिलाफ सीटू समेत अन्य यूनियन ने बुधवार की सुबह 8 बजे से बोरिया गेट जाम कर दिया। बीएसपी कर्मियों को दूसरे रास्ते से भेजने के लिए आईआर विभाग की टीम जुटी रही। इस दौरान कुछ कर्मियों ने भीतर जाने का प्रयास किया, जिन्हें रोक दिया गया। इस दौरान झड़प जैसी स्थिति भी बनी। बोरिया गेट से एक भी कर्मचारी या अधिकारी को भीतर जाने प्रदर्शनकारियों ने नहीं दिया। गेट को खुला रखकर कार्मिकों के आने का इंतजार जरूर सीआईएसएफ के जवान कर रहे थे।
नजर आया गुस्सा
प्रदर्शन के दौरान लीज संघर्ष कमेटी के राजेंद्र परगनिहा ने यहां तक कहा कि अब सिर्फ प्रतीकात्मक आंदोलन ही नहीं, जरूरत पड़ेगी तो ठेकेदारों की पिटाई भी की जाएगी। इस तरह से वे हमला करवाते रहेंगे और श्रमिक साथी हाथ पर हाथ धरे बैठे रहेंगे, यह विचार अगर कोई बना रहा है, तो उसे मन से निकाल दे।
आगे आकर किया समर्थन
इस मौके पर एचएमएस के प्रमोद मिश्रा, लखविंदर सिंह, एक्टू के श्याम लाल साहू, बृजेंद्र तिवारी, श्रमिक नेता बृज बिहारी मिश्रा, इंटक के अरुण सिंह सिसोदिया, लोईमू के कलादास डेहरिया समेत अन्य यूनियन के प्रतिनिधि भी प्रदर्शन स्थल पर पहुंचे और अपनी बात रखी।
जल्द हो गिरफ्तारी
इस मौके पर सीटू के अध्यक्ष एसपी डे और महासचिव डीवीएस रेड्डी ने कहा कि जिसने भी हमला किया और हमला करवाया दोनों को जल्द से जल्द पुलिस गिरफ्तार करे। यह मांग एसपी से मिलकर भी किया गया है। इस मामले में विधायक से भी चर्चा की गई है। मजदूरों के लिए आवाज उठाने वाले साथी के लिए नियमित कर्मचारी के साथ-साथ ठेका मजदूर भी सुबह से ही बोरिया गेट पर पहुंच गए थे।
यह है मामला
बीएसपी के मजदूर नेता योगेश कुमार सोनी पर अज्ञात लोगों ने मंगलवार को प्राणघातक हमला कर दिया। घायल सोनी को सेक्टर-9 हॉस्पिटल के वार्ड एच-4 में दाखिल करवाया गया है। उन पर हमला मंगलवार को उस समय किया गया जब वे जनरल शिफ्ट में सुबह 8 बजे ड्यूटी जा रहे थे। नकाबपोश हमला करने के बाद मैत्रीबाग मार्ग से निकल गए। इस घटना को लेकर ही सीटू ने बोरिया गेट बंद का आह्वान किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो