scriptबीएसपी सभी कर्मियों को दें उपहार | BSP gift to all workers | Patrika News

बीएसपी सभी कर्मियों को दें उपहार

locationभिलाईPublished: Mar 24, 2019 11:22:59 pm

Submitted by:

Abdul Salam

यूनियन ने 9 अक्टूबर 2018 को गैस हादसे में मृत उदय पांडे, गणेश राम, दिनेश मौर्य व दुर्गेश राठौर के आश्रितों को नौकरी देने के विषय को भी उठाया।

BHILAI

BHILAI

भिलाई. बीएसपी के हर विभाग में कर्मियों की कमी है। इसकी वजह से कर्मियों पर काम का दबाव अधिक है। यही वजह है कि दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। प्रबंधन कर्मियों की कमी पर गंभीरता से विचार करे। कार्मिकों को प्रोत्साहन के लिए सभी पदों पर सम्मानजनक पदनाम दिया जाना चाहिए। बीएसपी ने 200 मिलियन टन हॉट मेटल के रिकॉर्ड उत्पादन के लक्ष्य को प्राप्त किया है, जिसके स्मारक का उद्घाटन सेल चेयरमैन ने किया है। इस मौके पर सभी कर्मचारियों को उपहार दिया जाना चाहिए।
आश्रितों को नौकरी
बोरिया गेट में प्रदर्शन के दौरान एचएमएस के पदाधिकारियों ने यह मांग की। यूनियन ने 9 अक्टूबर 2018 को गैस हादसे में मृत उदय पांडे, गणेश राम, दिनेश मौर्य व दुर्गेश राठौर के आश्रितों को नौकरी देने के विषय को भी उठाया।
बीएसपी में स्थानीय शिक्षित बेरोजगारों को दें प्राथमिकता
इस मौके पर यूनियन के अध्यक्ष एचएस मिश्रा ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की यह कहते हुए तारीफ की कि उन्होंने सेल चेयरमैन से छत्तीसगढ़ के युवाओं को बीएसपी में हर पद की भर्ती में प्राथमिकता दें ,ऐसी हिदायत दी है। यह मांग एचएमएस ने 22 अगस्त 2017 से निरंतर गेट मीटिंग में कर रही है। मुख्यमंत्री के समर्थन से स्थानीय युवाओं में उत्साह है।
मजदूर विरोधी नीति से मजदूरों को नुकसान
यूनियन ने कहा कि केंद्र सरकार की मजदूर विरोधी नीति के कारण श्रमिकों का व सार्वजनिक उपक्रमों का बहुत नुकसान हो रहा है। सम्मानजनक वेतन समझौता जल्द से जल्द किया जाए। सेल पेंशन स्कीम को जल्द लागू किया जाए, छुट्टी के नकदीकरण व फेस्टिवल इनकेशमेंट शुरू किया जाए। रेल मिल, यूआरएम, एसएमएस-3 में दूसरे विभागों से तबादला होकर आए कर्मियों को वहां अब तक नियमित नहीं किए हैं। वहां का मासिक इंसेंटिव भी नहीं दिया जा रहा है, जिससे कर्मियों को हजारों का नुकसान उठाना पड़ रहा है।
रिटेंशन स्कीम को दो साल के लिए करें लागू
यूनियन ने मांग किया कि प्रबंधन रिटेंशन स्कीम को 2 साल के लिए जल्द लागू करके रिटायर्ड कर्मियों को स्वयं का आवास बनाने के लिए समय दे। रेल ऑर्डर की आपूर्ति उत्पादन, उत्पादकता के लिए कर्मियों को उत्साहवर्धन जरूरी है। कर्मियों की छोटी-छोटी सुविधाएं हर विभाग में डेली रिवार्ड स्कीम तत्काल प्रभाव से चालू किया जाए।
दिया जाए टोकन गिफ्ट
यूनियन ने मांग किया है कि कर्मियों को रिकार्ड उत्पादन के लिए टोकन गिफ्ट दिया जाए। बीएसपी में ई-जीरो प्रमोशन के बाद रिक्त हुए सी व डी क्लस्टर के पदों को भरा जाए। एस-11 के पद को नियमित किया जाए। कर्मियों का हर ४ साल में प्रमोशन दिया जाए। आउट सोर्सिंग से भ्रष्टाचार की आशंका बढ़ रही है। वहीं निजी कंपनियों के आने से कर्मियों को न्यूनतम वेतन तक नहीं मिल रहा है। इस मौके पर महासचिव प्रमोद कुमार मिश्रा, लखविंदर सिंह, वजी अहमद, धनंजय चतुर्वेदी, डीके सिंह, बीजी कारे, हेमंत महोबिया, साजिद खान, रमेश तिवारी, चिनईया आनंद, बहादुर सिंह, देव सिंह दीपक चौबे, त्रिलोक मिश्रा, अशोक पंडा मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो