scriptनंदिनी खदान हॉस्पिटल को बीएसपी ने दिया तोहफा | BSP gifted to Nandini hospital | Patrika News
भिलाई

नंदिनी खदान हॉस्पिटल को बीएसपी ने दिया तोहफा

नंदिनी खदान के कार्मिकों व उनके परिजनों को को सेक्टर-9 हॉस्पिटल रेफर किया जाता है, तब वहां से एंबुलेंस में मरीज को लेकर आते हैं।

भिलाईMay 03, 2019 / 12:29 pm

Abdul Salam

BHILAI

BHILAI

भिलाई. नंदिनी खदान के कार्मिकों व उनके परिजनों को को सेक्टर-9 हॉस्पिटल रेफर किया जाता है, तब वहां से एंबुलेंस में मरीज को लेकर आते हैं। प्रबंधन ने एंबुलेंस का 3 साल के लिए नया ठेका किया है। जिसके एवज में ठेकेदार को ३९ लाख रुपए दिया जाएगा। नंदिनी में अब विवाद चालक को लेकर शुरू हो गया है। यह विवाद वैसा ही है जैसा सेक्टरय-9 में ठेका बदलते समय हुआ था। तब भी नए ठेकेदार ने पुराने चालकों को रखने से मना किया था। वहां भी वैसे ही हालात बन रहे हैं।
सेक्टर-1 से भेजे थे एंबुलेंस
बीएसपी के लिए नंदिनी खदान से लाइम स्टोन आता है। नंदिनी खदान, टाउनशिप में बीएसपी के कर्मचारी व अधिकारी परिवार समेत रहते हैं। यहां के हॉस्पिटल के लिए प्रबंधन की ओर से एक एंबुलेंस की व्यवस्था की जाती है। दिसंबर 2018 से एंबुलेंस का ठेका खत्म हो गया था। तब आनन-फानन में बीएसपी के सेक्टर-1 हॉस्पिटल से एक एंबुलेंस को प्रबंधन ने नंदिनी रवाना कर दिया। जिससे सेक्टर-1 हॉस्पिटल की व्यवस्था चरमरा गई थी।
अब हुआ नया ठेका
नया ठेका गुरुवार से शुरू हो गया है। अर्पिता एसोसिएट नाम की कंपनी ने एंबुलेंस को नंदिनी हॉस्पिटल में पहुंचा भी दिया है। तीनों शिफ्ट 24 घंटे के लिए कंपनी को चार चालक एंबुलेंस के साथ रखना होगा। अलग-अलग शिफ्ट में एक-एक चालक एंबुलेंस में मौजूद रहेगा।
हर माह दिया जाएगा एक लाख
नए ठेका के मुताबिक ठेकेदार को एक एंबुलेंस व चार चालक देना है। इसके एवज में कंपनी को हर माह करीब १ लाख से अधिक राशि दी जाएगी। नंदिनी हॉस्पिटल से हर दिन करीब एक से दो मरीज सेक्टर-9 हॉस्पिटल के लिए रेफर किए जाते हैं।
यहां है पेंच
पिछले ठेका के दौरान एंबुलेंस को कौशल साहू, चंद्रभान, सुखदेव चलाते थे। ठेका खत्म होने के बाद वे नया ठेका होने का इंतजार कर रहे थे। अब नया ठेका हुआ है, तब ठेकेदार ने नए चालकों को रखने का राग छेड़ दिया है। जिसे श्रमिक संगठन स्वीकार नहीं कर रहे हैं। वे चाहते हैं कि पुराने चालक ही एंबुलेंस को चलाएं।
एजीएम व डीजीएम से की मुलाकात
गुरुवार को इंटक के अध्यक्ष उमेश कुमार मिश्रा पदाधिकारियों के साथ एजीएम ओमन टेटे से मुलाकात कर साफ किया कि जो चालक पहले चला रहे थे, एंबुलेंस वे ही आगे भी काम करेंगे। इसके बाद नंदिनी खदान के डीजीएम वीबी सिंह से मिलकर भी यह बात रखी। तब उन्होंने आश्वासन दिया कि नए ठेकेदार से वे इस मामले में चर्चा करेंगे।

Home / Bhilai / नंदिनी खदान हॉस्पिटल को बीएसपी ने दिया तोहफा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो