scriptVideo: चलती बाइक में BSP यूनियन नेता को मारा चाकू, विरोध में कल सीटू करेगा बोरिया गेट घेराव | BSP leader killed in knife in Bhilai, Bhilai steel plant | Patrika News

Video: चलती बाइक में BSP यूनियन नेता को मारा चाकू, विरोध में कल सीटू करेगा बोरिया गेट घेराव

locationभिलाईPublished: May 07, 2019 01:34:15 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

बीएसपी के ठेका मजदूरों के लिए लगातार संघर्ष कर रहे सीटू के ठेका प्रकोष्ठ के महासचिव योगेश कुमार सोनी पर मंगलवार की सुबह करीब 9.30 बजे चाकू से हमला किया गया।

patrika

Video: चलती बाइक में BSP यूनियन नेता को मारा चाकू, विरोध में कल सीटू करेगा बोरिया गेट घेराव

भिलाई. बीएसपी के ठेका मजदूरों के लिए लगातार संघर्ष कर रहे सीटू के ठेका प्रकोष्ठ के महासचिव योगेश कुमार सोनी पर मंगलवार की सुबह करीब 9.30 बजे चाकू से हमला किया गया। घटना रिसाली पेट्रोल पंप के पास की है। वे घर से ड्यूटी जाने के लिए निकले थे। इसी बीच उन पर प्राणघातक हमला हो गया। घायल यूनियन नेता ने पुलिस को बताया उन्हें ठेकेदारों पर शक है। लगातार ठेकेदार एक साथ उन पर आंदोलन को बंद करने का दबाव बना रहे थे।
हमले के बाद आक्रोशित बीएसपी यूनियन सीटू के सदस्य कल बीएसपी के बोरिया गेट का घेराव करेंगे। बता दें कि हमले के बाद घायल सोनी को बीएसपी के मेन मेडिकल पोस्ट से एंबुलेंस के जरिए सेक्टर-9 हॉस्पिटल में दाखिल कराया गया है। जहां सीटू के तमाम नेता पहुंचे हुए हैं। बीएसपी में नियमित कर्मचारी होने के बाद भी सोनी लगातार मजदूरों के हक में संघर्ष कर रहे हैं।
हॉस्पिटल पहुंचे श्रमिक नेता
सोनी पर हमला होने की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में श्रमिक नेता सेक्टर-9 हॉस्पिटल में जुटने लगे। वे इस बात से हैरान थे कि आखिर मजदूरों के लिए संघर्ष करने वाले व्यक्ति पर हमला किया जा रहा है।
मजदूरों के पैसों से हो रहे हैं लाल
बीएसपी में मजदूरों की मजदूरी से डंडी मारकर ठेकेदार व अफसर लाल हो रहे हैं। इस मामले में पूरे दस्तावेज के साथ भी शिकायत विजलेंस में की गई है। इसी तरह के कई मामले में हैं, जिसमें आरटीआई के तहत भी जानकारी निकालकर सोनी मजदूरों को उनका अधिकार दिलाने का वादा कर रहे थे। इस बीच यह हमला हुआ है। उन्होंने मई दिवस के मौके पर भी कहा कि एकजुट होकर संघर्ष किया जाएगा और मजदूरों को न्यूनतम मजदूरी दिलाकर रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो