scriptबीएसपी से बीएमएस ने मांगा टाउनशिप में दो टाइम पानी | BSP management demands union for two time water | Patrika News

बीएसपी से बीएमएस ने मांगा टाउनशिप में दो टाइम पानी

locationभिलाईPublished: Apr 28, 2019 07:04:33 pm

Submitted by:

Abdul Salam

बीएमएस के दिनेश पाण्डेय ने जीएम से कहा कि गर्मी में घरों में पानी की खपत बढ़ जाती है। इसको ध्यान में रखकर दो वक्त पानी दें.

BHILAI

BHILAI

भिलाई. बीएसपी के नगर सेवाएं विभाग के महाप्रबंधक से बीएमएस यूनियन का प्रतिनिधि मंडल मिला। उन्होंने जीएम से कहा कि गर्मी में हर घर के पानी की खपत बढ़ जाती है। इसको देखते हुए दिन में दो वक्त पानी दिया जाए। इसके साथ पांच सूत्री मांग पत्र का ज्ञापन भी उनको सौंपा। कूलर के साथ लोग दिन में एक के स्थान पर दो वक्त नहाना शुरू कर देते हैं।
मिला आश्वासन
यूनियन के महामंत्री दिनेश कुमार पांडेय ने बताया कि जीएम से दो वक्त पानी देने मांग की गई है, उन्होंने टाउनशिप में दो वक्त पानी के मामले में सहमति जताते हुए जल्द कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया।
बिजली बिल आधा करने की मांग
बीएमएस ने कहा कि प्रदेश में बिजली बिल आधा कर दिया गया है। उन्होंने मांग किया कि भिलाई टाउनशिप के कर्मियों के बिजली बिल को भी आधा किया जाए। इस पर महाप्रबंधक ने बताया कि इस संबंध में प्राथमिक कार्रवाई शुरू कर दी गई है।
600 मामले हैं पेंडिंग
कार्यसमिति के सदस्य अरविंद पुरी ने बताया कि 2017 से अब तक वेलकम स्कीम के तहत करीब 600 मामले पेंडिंग हैं। इस पर महाप्रबंधक ने कहा कि जल्द ही 600 पेंडिंग मामलों का हल किया जाएगा। इस प्रकार से व्यवस्था बनाई जा रही है, वेलकम स्कीम के तहत 1000 मामला को निपटाया जा सके, जिसमें 600 बैक लॉग के अलावा, 400 और वेलकम स्कीम के तहत काम किए जा सकें।
एडमिशन में मिले प्राथमिकता
यूनियन ने कहा कि बीएसपी स्कूलों में कार्मिकों के बच्चों को इन बिटवीन क्लास में ऐडमिशन की व्यवस्था तय हो। इस पर महाप्रबंधक ने कहा कि कहीं भी किसी भी क्लास में अगर सीट खाली रहती है, तो प्राथमिकता के आधार पर बीएसपी कार्मिकों के बच्चों को दाखिला दिया जाएगा।
बैक लाइन क्लीनिंग को करें प्राथमिकता से
यूनियन ने कहा कि बरसात के पहले बीएसपी आवासों के पीछे बैकलाइन क्लीनिंग के काम को प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाए। इस पर महाप्रबंधक ने बताया कि टारफेल्टिंग के काम को 15 मई २०१९ तक शुरू कर बरसात के पहले पूरा करने का प्लान है। बैक लाइन क्लीनिंग पर उन्होंने भरोसा दिया कि विभिन्न पहलुओं पर विचार किया जा रहा है, ताकि एक प्लान बनाकर बैक लाइन को साफ रखा जा सके। इस मौके पर महामंत्री के अलावा यशवंत, रवि चौधरी, रामजी, अरविंद पुरी व ख्वाजा अहमद मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो