script… और खलनायक बन गया बीएसपी का एक अधिकारी | BSP officer's mistake caught by Vijlens | Patrika News

… और खलनायक बन गया बीएसपी का एक अधिकारी

locationभिलाईPublished: Jul 12, 2019 05:52:23 pm

Submitted by:

Abdul Salam

बीएसपी के विजलेंस विभाग ने एक अधिकारी की बड़ी गलती को पकड़ा है। इस वजह से अधिकारी को संयंत्र के भीतर बतौर सजा भेजा जा सकता है.

BHILAI

BHILAI

भिलाई. भिलाई इस्पात संयंत्र के विजलेंस विभाग ने एक अधिकारी की बड़ी गलती को पकड़ा है। इस गलती की वजह से अधिकारी को संयंत्र के भीतर बतौर सजा भेजा जा सकता है। विजलेंस के सामने खलनायक बन जाने वाले उक्त अफसर को उसके अधिकारी संभलने का कुछ मौका दिए हैं। अब गलती को दुरुस्त करने वह विभाग में देर रात तक सिर को झुकाए बैठा है। बीएसपी के अधिकारी ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि जांच चल रही है।
ठेकेदार को लाभ पहुंचाने का लगा है आरोप
बीएसपी के उक्त अधिकारी पर ठेकेदार को लाभ पहुंचाने का आरोप है, इसके बदले कितना रुपए लिया जा रहा था, यह जांच का विषय है। पूरे मामले में विजलेंस ने दस्तावेज एकत्र कर लिए हैं, लेकिन विभाग के अधिकारी चाहते हैं, कि दस्तावेज को सुधारने का मौका दिया जाए।
क्यों बचा रहे अधिकारी
बीएसपी के एक बड़े अधिकारी के करीबी होने का दावा करने वाले उक्त अधिकारी के घेरे में आने के बाद संयंत्र में तरह-तरह की चर्चा है। कयास लगाया जा रहा है कि उच्च स्तर से ही उक्त अधिकारी को बचाने के लिए निर्देश मिला है। जिसकी वजह से अब तक विजलेंस एक्शन मुद्रा में नहीं आया है।
ऊपर के अधिकारियों को रखा है खुश
बीएसपी में उक्त अधिकारी के खिलाफ पिछले दो साल से शिकायत उच्च अफसरों तक पहुंच रही है। साथी कर्मचारी और अधिकारी इस बात को ऊपर लेबल तक पहुंचा चुके हैं। इसके बाद भी ऊपर के अधिकारी नहीं चाहते कार्रवाई हो। दरअसल उसने ऊपर के अधिकारियों को खुश कर रखा है।
खुद बचने कर्मियों से कई जगह करवा लिए हस्ताक्षर

भिलाई इस्पात संयंत्र में विजलेंस जिन मामलों की जांच कर रहा है, उसमें अब तक कोई बड़ी कार्रवाई नहीं हुई है। इस वजह से अधिकारी इसको लेकर कहीं न कहीं निश्चिंत है। दस्तावेज में सुधार करने के दौरान कहीं कोई गलती न हो, इसके लिए विभाग ने कर्मियों से भी कई जगह हस्ताक्षर करवा लिए हैं, जिससे वह खुद बच जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो