script

बीएसपी ऑफिसर्स एसोसिएशन ने कलेक्टर से की होम आइसोलेशन की मांग

locationभिलाईPublished: Aug 04, 2020 08:45:00 am

शासकीय अधोसंरचना पर बोझ कम होगा.

बीएसपी ऑफिसर्स एसोसिएशन कलेक्टर से की होम आइसोलेशन की मांग

बीएसपी ऑफिसर्स एसोसिएशन कलेक्टर से की होम आइसोलेशन की मांग

भिलाई . भिलाई क्षेत्र में बढ़ते कोराना मरीजों की संख्या को देखते हुए सेफी चेयरमैन और भिलाई इस्पात संयंत्र के ऑफिसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष एनके बंछोर ने कलेक्टर, दुर्ग को पत्र लिखकर मांग की है कि भिलाई स्टील प्लांट के अधिकारियों व कार्मिकों को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर होम आइसोलेशन की सुविधा दी जाए। होम आइसोलेशन के लिए जरूरी सुविधाएं सरकारी नियमों के तहत जिन बीएसपी के अधिकारियों व कार्मिकों के घरों में उपलब्ध है, उन कार्मिकों को होम आइसोलेशन की सुविधा दी जाए। इस पहल से कोरोना के लिए उपलब्ध शासकीय अधोसंरचना पर बोझ कम होगा और मरीजों का इलाज बेहतर हो सकेगा।

इस्पात उद्योग को सरकार ने रखा है आवश्यक सेवा में
पत्र में सेफी चेयरमैन ने मांग किया है कि बीएसपी बिरादरी को शासन के नियमों के तहत जल्द होम आइसोलेशन की सुविधा दी जाए। यहां अहम बात यह है कि इस्पात उद्योग को सरकार ने आवश्यक सेवा में रखा है। जिसकी वजह से इसका संचालन जरूरी है। बीएसपी ओए ने इस्पात बिरादरी से अपील किया है कि वे अपने कार्यस्थल पर कोरोना से बचाव के लिए किए गए सभी उपायों का पालन करें। मास्क को ठीक ढंग से पहनें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, कैंटीन जाने से बचें, एक जगह पर एकत्र ना हो। यहां वहां ना थूकें, भीड़ में जाने से बचें, समूह में भोजन, पार्टी करने से बचें, कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर तुरंत जांच कराएं।

बीएसपी के बड़े अधिकारी भी कोरोना पॉजिटिव
भिलाई इस्पात संयंत्र में लगातार कोरोना वायरस की चपेट में अधिकारी और कर्मचारी आ रहे हैं। अब यहां के एक बड़े अधिकारी की जांच के बाद रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव रहा है। यह अफसर हर दिन विभाग के अधिकारियों की बैठक ले रहे थे। इतना ही नहीं कर्मियों के संपर्क में भी अधिकारी रहते हैं। चाहे वह वाहन चालक हो या फाइल को मूवमेंट करने वाला या कम्प्यूटर से जानकारी तैयार करने वाला। प्रबंधन इस तरह के मामले में कम से कम कार्मिकों की जांच करवा रहा है। यह शिकायत यूनियन नेता लगातार कर रहे हैं। अब यहां के अन्य अफसरों की कोरोना जांच नहीं की जाती है तो पूरे प्लांट में धीरे-धीरे यहां से कोरोना फैल सकता है। इस बात को लेकर प्रबंधन को अल्र्ट रहना होगा।

जनसंपर्क विभाग भी चपेट में
भिलाई इस्पात संयंत्र के जनसंपर्क विभाग भी कोरोना के चपेट में आ गया है। यहां के एक अधिकारी और एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद जनसंपर्क विभाग के कार्यालय को सोमवार की सुबह सैनिटाइज कर 48 घंटे के लिए सील कर दिया गया है। अब तक इस विभाग के अन्य अधिकारी और कर्मचारियों में कोरोना वायरस के कोई लक्षण देखने को नहीं मिले हैं। सिम्टम्स नजर आते ही सभी का कोरोना टेस्ट करवाया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो