बीएसपी अफसरों के दौरे रद्द, होगा वीडियो कांफ्रेंसिंग का उपयोग

कोरोना वायरस के कहर का असर.

By: Abdul Salam

Updated: 19 Mar 2020, 08:38 PM IST

भिलाई. भिलाई इस्पात संयंत्र के अधिकारियों के सेल समेत किसी भी यूनिट को किए जाने वाले दौरे रद्द कर दिए गए हैं। कॉरपोरेट ऑफिस, दिल्ली और सेल के अन्य संयंत्रों से जरूरी हो तो वीडियो कॉफ्रेंसिंग का उपयोग करने सलाह दी गई है। बीएसपी से सेल की दूसरी यूनिट में अधिकारियों का आना-जाना लगातार जारी रहता है। वह भी अब थम जाएगा। भिलाई इस्पात संयंत्र के सीईओ व सेल के निदेशक, प्रोजेक्ट्स व बिजनेस प्लानिंग के सीईओ अनिर्बान दासगुप्ता ने कोरोना वायरस के तैयारी को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। संयंत्र प्रबंधन इसको लेकर जो तैयारी कर रहा है, उसका जायजा लेने के साथ ही इसे और अधिक प्रभावी बनाने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए।

सेनिटाइजर का वितरण
सीईओ ने संयंत्र के भीतर स्थित रेस्टरूम, कैंटिन, टॉयलेट के साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने पर जोर दिया। कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए संयंत्र के भीतर व बाहर विभिन्न विभागों में सेनिटाइजर बांटे गए।

वेंडर्स अब नहीं जा सकेंगे प्लांट
बीएसपी ने कोरोना वायरस के चलते शासन व कारपोरेट एडवाइजरी के दिशा निर्देश के अनुसार गुरुवार से सभी आगंतुकों का इस्पात भवन व संयंत्र के लिए पास बनाना बंद कर दिया है। किसी वेंडर्स या व्यावसायिक प्रतिनिधि से मिलना अति आवश्यक हो तो उनसे बीएसपी के अधिकारी के माध्यम से एचआरडीसी के कमरा नंबर 10 या 11 में मिला जा सकता है।

सावधिक चिकित्सा परीक्षण स्थगित
इसी प्रकार कोविड-19 के मद्देनजर बीएसपी प्रबंधन के दिशा-निर्देशानुसार संयंत्र के राष्ट्रीय व्यावसायिक स्वास्थ्य सेवा केंद्र (एनओएचएससी) ने तत्काल प्रभाव से अगले आदेश तक संयंत्र कार्मिकों की सावधिक चिकित्सा परीक्षण रद्द कर दिया गया है।

इस्पात भवन में सिर्फ मुख्य द्वार से आवाजाही
कोरोना वायरस से बचाव के लिए इस्पात भवन में कार्मिकों के आने-जाने को बेहतर ढंग से नियंत्रित करने के लिए गुरुवार से इस्पात भवन के पीछे वाले दोनों प्रवेश द्वार को बंद कर दिया है। समस्त आवाजाही इस्पात भवन के मुख्य द्वार से ही किया जा रहा है।

क्वारेनटाइन की व्यवस्था
संयंत्र प्रबंधन कोरोना वायरस नियंत्रण के लिए 350 बिस्तर वाले क्वारेनटाइन की व्यवस्था करने में जुटा है। इसके लिए रिसाली समेत अन्य हॉस्पिटल भवन को देखा जा रहा है। जहां बेहतर होगा वहां व्यवस्था की जाएगी।

बीएसपी ने लोगों से सहयोग करने किया अपील
बीएसपी प्रबंधन ने जनसामान्य से अपील किया है कि कोरोना वायरस से लडऩे में सहयोग करें। विशेष रूप से बिना काम के हॉस्पिटल जाने से बचें। मरीज से मुलाकाती अवधि में बेहद जरूरी होने पर ही सिर्फ एक व्यक्ति ही मरीज के पास जाए। अस्पतालों में विभिन्न बीमारियों के संक्रमण के खतरे अधिक होते हैं। अत: इन खतरों के मद्देनजर लोगों को जब तक जरूरी न हो तब तक अस्पताल जाने से बचने की अपील की गई है। अति आवश्यक न हो, बच्चों व बजुर्गों को हॉस्पिटल लेकर जाने से बचें।

यह थे मौजूद
इस अहम बैठक में संयंत्र के कार्यपालक निदेशक, खदान व रावघाट मानस बिस्वास, निदेशक प्रभारी, चिकित्सा व स्वास्थ्य सेवाएं डॉक्टर एसके इस्सर, कार्यपालक निदेशक, सामग्री प्रबंधन, राकेश, कार्यपालक निदेशक, परियोजनाएं, एके भट्टा, कार्यपालक निदेशक, कार्मिक व प्रशासन, एसके दुबे, कार्यपालक निदेशक, वक्र्स, बीपी सिंह मौजूद थे।

Abdul Salam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned