scriptबीएसपी में किसने मांगा अफसरों के बराबरी का अधिकार | BSP officials get equal rights to employee | Patrika News

बीएसपी में किसने मांगा अफसरों के बराबरी का अधिकार

locationभिलाईPublished: Nov 28, 2018 05:17:19 pm

Submitted by:

Abdul Salam

बीएसपी अधिकारी व कर्मचारी को किसी निजी हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती होने की स्थिति में उस समय का कम्यूटेड लीव दिया जा सकता है।

BHILAI

BHILAI

भिलाई. भिलाई इस्पात संयंत्र के ईडी (पीएंडए) को पत्र सौंपकर इंटक ने संयंत्र के कर्मियों को भी अधिकारियों की तर्ज पर प्राइवेट हॉस्पिटल में उपचार के लिए भर्ती होने पर कम्यूटेड लीव देने की मांग की। इंटक ने किसी कर्मी की सर्विस के दौरान मौत होने पर उसके आश्रित बच्चों व माता-पिता को भी मेडिकल सुविधा देने की मांग रखी है।
यह दिया तर्क
इंटक महासचिव एसके बघेल ने संयंत्र के आईआर विभाग को सौंपे पत्र में मांग रखते हुए तर्क दिया कि प्रबंधन के रूल्स सेक्शन से 6 फरवरी 2010 को जारी सर्कुलर के बाद संयंत्र के सेल लीव रूल्स की परिधी में आने वाले अधिकारी व कर्मचारी को किसी निजी हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती होने की स्थिति में उस समय का कम्यूटेड लीव दिया जा सकता है।
कर्मियों पर नहीं किया लागू
यह सुविधा स्टैडिंग आर्डर के परिधी में आने वाले कर्मियों पर लागू नहीं है। संयंत्र के हॉस्पिटल में कई बीमारियों के विशेषज्ञ डॉक्टर नहीं है, जिसके कारण कर्मचारी निजी चिकित्सालय में भी अपना इलाज करा रहे हैं। इस दौरान उन्हें कई दिनों तक हॉस्पिटल में भर्ती रहना पड़ता है। जब कर्मी हॉस्पिटल का मेडिकल सट्रीफिकेट लाता है, तो उसे बीएसपी प्रबंधन स्टैंडिग आर्डर का कर्मचारी होने के कारण उसे मेेडिकल अवकाश (कम्यूटेड लीव) नहीं देता।
स्टेंडिंग आर्डर में आते हैं ज्यादातर कर्मचारी
संयंत्र में ज्यादातर कर्मचारी स्टेंडिंग आर्डर के तहत आते हैं, जिन्हें इस सुविधा से वंचित किया जा रहा है। इंटक ने इसे अधिकारी व कर्मचारी के बीच भेदभाव पूर्ण नीति बताते हुए स्टैंडिंग आर्डर की परिधि में आने वाले कर्मियों को भी यह सुविधा देने की मांग की है।
पत्नी के साथ-साथ बच्चों को भी मिले मुफ्त उपचार
इंटक ने मांग किया है कि बीएसपी के किसी कर्मचारी की मौत के बाद ईएफबीएस स्कीम में शामिल कर्मी के परिवार को मेडिकल सुविधा दी जाए। इस मौके पर आईआर के उपप्रबंधक जगदीश प्रसाद, यूनियन से संतोष किचलू, राजेंद्र पिल्ले, चंद्रशेखर सिंह, पीवी राव, संजय साहू, वंश बहादुर सिंह, सच्चिदानंद पांडेय, विसेंट परेरा, रोहित सिंह, अवेंद्र साहू, ओपी सिंह, राधेश्याम यादव, गोविंद राठौर, मुनीर, शैलेंद्रकांत सक्सेना मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो