scriptबीएसपी ने गैस हादसे के बाद सुना हर यूनियन की | BSP officials listened to safety every union | Patrika News
भिलाई

बीएसपी ने गैस हादसे के बाद सुना हर यूनियन की

सेफ्टी प्रमुख श्रमिक संगठनों के पदाधिकारियों को पांच ग्रुप में बांटा। 5 टीम बनाई गई। जिसके तहत टीम को अलग-अलग टॉपिक दिया।

भिलाईFeb 08, 2019 / 11:35 pm

Abdul Salam

BHILAI

BHILAI

भिलाई. बीएसपी प्रबंधन पंजीकृत यूनियन के पदाधिकारियों से सेफ्टी पर मौजूदा खामियों को दूर करने का उपाय सीधे पूछ रही है। इसको लेकर पिछले कुछ दिनों में दूसरी कार्यशाला की गई। पहली कार्यशाला में संयंत्र की प्रमुख तीन यूनियन के पदाधिकारियों को बुलाया गया था। दूसरी कार्यशाला में शुक्रवार को शेष यूनियन के पदाधिकारियों से चर्चा की गई।
सही बात बताने से गुरेज नहीं

भिलाई तकनीकी संस्था एचआरडी कॉफ्रेंस हॉल में एक दिवसीय कार्यशाला में प्रबंधन ने कर्मचारी खुलकर अपनी बातों को रखने कहा, ताकि अगर बीएसपी के सीईओ भी बैठे हैं, तो सही बात बताने से गुरेज न करें। इस मौके पर संयंत्र के उच्च अधिकारियों के साथ सभी श्रमिक संगठनों के अध्यक्ष, महासचिव ने हर प्रकार की सेफ्टी पर गहन चर्चा की।
यह कार्यशाला सुबह 9 बजे से शुरू हुआ। इसमें ईडी (प्रशासन व कार्मिक) केके सिंह ने सेफ्टी कार्यशाला के महत्व को बताया। ईडी वक्र्स पीके दास ने हर कर्मचारी तक सेफ्टी के संदेश व महत्व को पहुंचाने की बात कही।
5-5 ग्रुप में बांटा
सेफ्टी प्रमुख श्रमिक संगठनों के पदाधिकारियों को पांच ग्रुप में बांटा। 5 टीम बनाई गई। जिसके तहत टीम को अलग-अलग टॉपिक दिया। जिसके अंतर्गत उन्हें चर्चा व अध्ययन कर एक रिपोर्ट तैयार करने को कहा गया। जिसमें सुरक्षा में बरती जाने वाली लापरवाही व उसे दूर करने के सुझाव देने को कहा गया। शीर्षक में जैसे नियर मिस केस, रोड सेफ्टी, गैस सेफ्टी प्रमुख थे।
सीईओ के सामने किया प्रजेंटेशन
कार्यशाला के आखिरी पड़ाव में हर टीम को अपना प्रजेंटेशन बीएसपी सीईओ एके रथ के समक्ष देना था, लेकिन वे कार्यक्रम में नहीं पहुंच पाए, जिस कारण वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रजेंटेशन को सुना।
यह थे मौजूद
इस मौके पर छत्तीसगढ़ मजदूर संघ से शेख महमूद, पूरन वर्मा, अखिल मिश्रा, बीएमएस से दिनेश पांडे, आईपी मिश्रा, एटक से विनोद सोनी, एचएमएस से प्रमोद मिश्रा, लखविंदर सिंह, बीडब्ल्यू से उज्जवल दत्ता, बीएमएस ठेका यूनियन से पीजे कुरूप, भिलाई कर्मचारी यूनियन से ब्रिज बिहारी मिश्रा, एक्टू से श्याम लाल साहू, सीटू ठेका यूनियन से मनीष सेहगल, योगेश सोनी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो