scriptBSP कार्मियों के लिए अच्छी खबर, अब सस्ती दर पर मिलेगा होम और वाहन लोन, प्रबंधन करेगा बैंकों से MOU | BSP personnel will now get home loan at a cheaper rate | Patrika News

BSP कार्मियों के लिए अच्छी खबर, अब सस्ती दर पर मिलेगा होम और वाहन लोन, प्रबंधन करेगा बैंकों से MOU

locationभिलाईPublished: Sep 20, 2021 01:36:32 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

Bhilai steel Plant: अस्पतालों में मेडिकल सुविधाएं बेहतर करने एक समिति बनाई गई है जो वर्तमान के मेडिकल रूल्स की जांच कर रही है। प्रबंधन ने यह भी कहा है कि बेकार हो चुके घरों को गिराया जा रहा है।

BSP कार्मियों के लिए अच्छी खबर, अब सस्ती दर पर मिलेगा होम और वाहन लोन, प्रबंधन करेगा बैंकों से MOU

BSP कार्मियों के लिए अच्छी खबर, अब सस्ती दर पर मिलेगा होम और वाहन लोन, प्रबंधन करेगा बैंकों से MOU,BSP कार्मियों के लिए अच्छी खबर, अब सस्ती दर पर मिलेगा होम और वाहन लोन, प्रबंधन करेगा बैंकों से MOU,BSP कार्मियों के लिए अच्छी खबर, अब सस्ती दर पर मिलेगा होम और वाहन लोन, प्रबंधन करेगा बैंकों से MOU

भिलाई. बीएसपी कार्मिकों को कम दरों पर हाउसिंग तथा वाहन लोन उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिए सेल प्रबंधन ने सहमति जता दी है। शीघ्र ही बैकों के साथ एक एमओयू किया जाएगा। इसी तरह अस्पतालों में मेडिकल सुविधाएं बेहतर करने एक समिति बनाई गई है जो वर्तमान के मेडिकल रूल्स की जांच कर रही है। प्रबंधन ने यह भी कहा है कि बेकार हो चुके घरों को गिराया जा रहा है। साथ ही पुराने घरों की बेहतर मरम्मत कर उन्हें पुन: उपयोगी बनाया जा रहा है। इसके साथ ही चरणबद्ध तरीके से नण् घरों का निर्माण किया जा रहा है और भविष्य में भी किया जाता रहेगा।
पिछले दिनों स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) और स्टील एक्जीक्यूटिव फेडरेशन ऑफ इंडिया (सेफी) की बैठक दिल्ली में हुई। सेल कॉरपोरेट ऑफिस के बोर्ड रूम में हुई इस बैठक में प्रबंधन की ओर से दिए गए आश्वासन और सेफी के दावे के मुताबिक सब कुछ सही रहा तो बीएसपी अफसरोंं के तो वारे-न्यारे होंगे ही, टाउनशिप में चिकित्सा और आवास सुविधा में भी सुधार होगी। बैठक में सेफी चेयरमैन एनके बंछोर व टीम तथा सेल-प्रबंधन की ओर से चेयरमैन सोमा मण्डल, डायरेक्टर (टेक्नीकल, प्रोजेक्ट और रॉ-मटेरियल) हरिनंद राय तथा डायरेक्टर फाइनेंस अमीत सेन सहित सेल के अन्य उच्च अधिकारी शामिल हुए। बैठक में सेफी ने सेल के अधिकारियों से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।
एरियर्स सहित थर्ड पे-रिवीजन
सेफी ने डीपीई गाइडलाइन के अनुरूप थर्ड पे-रिवीजन को शीघ्र लागू करने तथा एरियर्स का भुगतान करने की अपनी मांग दोहराई। सेल प्रबंधन ने इस सकारात्मक रूख दिखाते हुए डीपीई गाइडलाइन के तहत शीघ्र ही अधिकतम लाभ के साथ थर्ड पे-रिवीजन लागू करने पर अपनी सहमति जताई।
2008 व 2010 बैच के जूनियर ऑफिसरों का पे-फिक्सेशन
सेफी ने थर्ड पे-रिवीजन के पूर्व जूनियर ऑफिसर बैच-2008 व 2010 के पे-फिक्सेशन के मुद्दे को पुन: उठाया। इसके समाधान के लिए सेल प्रबंधन ने समिति का गठन किया है। 30 सितम्बर तक इसका निराकरण हो जाएगा।
पीआरपी के एवज में एडवांस पेमेंट
सेफी ने वित्त वर्ष 2020-21 के पीआरपी के एवज में एडवांस पेमेंट की मांग रखी। इस पर प्रबंधन ने आश्वस्त किया कि दुर्गा पूजा के पहले पीआरपी पेमेंट जारी करने का हरसंभव प्रयास किया जाएगा।
प्रबंधन ने इन मुद्दोंं पर भी दिया आश्वासन
0. एक बार में अधिक सीएल लेने की सीमा बढ़ाने।
0. एचआरए को पुन: प्रारंभ करने।
0. जूनियर ऑफिसर बैच-2018 के ई-1 ग्रेड में नोशनल प्रमोशन
0. टीए व बीए तथा टर्मिनल टीए की दर बढ़ाने
0 नई एक्ज़ीक्यूटिव प्रमोशन पॉलिसी में संशोधन।
0. मोबाइल हैंडसेट के रिएम्बर्समेंट राशि में वृद्धि।
0. रात्रि पाली भत्ता में वृद्धि।
0. माइंस व हॉट शॉप के अधिकारियों के लिए हार्डशिप एलाउंस

ट्रेंडिंग वीडियो