BSP महिला DGM और माइंस कर्मी की कोरोना से मौत, बेटे के साथ आई थी डीजीएम की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच इस्पात नगरी भिलाई में मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं रही है। भिलाई इस्पात संयंत्र की डीजीएम की कोरोना से मौत हो गई है।

By: Dakshi Sahu

Updated: 03 Apr 2021, 06:42 PM IST

भिलाई. कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच इस्पात नगरी भिलाई में मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं रही है। भिलाई इस्पात संयंत्र की डीजीएम की कोरोना से मौत हो गई है। वहीं बीएसपी माइंस कर्मी ने भी कोविड संक्रमण के चलते रायपुर के निजी अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। मिली जानकारी के अनुसार बीएसपी डीजीएम एजुकेशन वैशाली सुते की कोविड रिपोर्ट कुछ दिन पहले ही पॉजिटिव आई थी। शुक्रवार देर रात अचानक उनकी तबीयत बिगड़ी। सेक्टर 9 अस्पताल में डॉक्टर उनका उपचार कर रहे थे इसी बीच उनकी मौत हो गई। सीनियर अधिकारी की कोविड से मौत के बाद पूरे डिपार्टमेंट में शोक की लहर है। डीजीएम का बेटा भी कोविड पॉजिटिव है। जिसका फिलहाल होम आइसोलेशन में उपचार चल रहा है।

कोविड हॉस्पिटल में ऑक्सीजन लीक होने से हड़कंप
कोविड केयर सेंटर शंकराचार्य जुनवानी में गुरुवार और शुक्रवार के दरमियानी रात में ऑक्सीजन लीक होने से हड़कंप मच गया। वेटिंलेटर और ऑक्सीजन पर लगाए मरीजों को बराबर प्रेशर से ऑक्सीजन नहीं पहुंच रहा था। सूचना मिलने पर दुर्ग जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी रात को ही अस्पताल पहुंचे। सबसे पहले वेंटिलेटर के दो मरीजों को वहां से एसआर अस्पताल के वेटिंलेटर में शिफ्ट किया। तब जाकर दोनों की जान बचाई जा सकी।

लीक हो रहा था ऑक्सीजन
एकाएक ऑक्सीजन के प्रेशर में कमी आने के पीछे अहम वजह पुराने लगे सिस्टम में खामी आना था। यहां ऑक्सीजन लीक हो रही था, जिससे प्रेशर बन नहीं पा रहा था। मरीज परेशान हो रहे थे। रात में ही मैकेनिक को बुलवा कर मरम्मत करवाया गया। सुबह पांच बजे तक मरम्मत की गई तब तक अधिकारी मौके पर मौजूद रहे। डॉ. गंभीर सिंह ठाकुर, सीएमएचओ, दुर्ग ने बताया कि रात में सूचना मिली कि मरीजों को ऑक्सीजन बराबर नहीं मिल रहा है। तब निगम आयुक्त, एसडीएम और मैं तीनों मौके पर पहुंचे। सबसे पहले दो वेंटिलेटर में मौजूद मरीजों को निजी अस्पताल में शिफ्ट करवाया। इसके बाद मैकेनिक बुलाकर पुराने सिस्टम ठीक करवाया गया।

Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned