scriptऐसे खूबसूरत है BSP के आवास, यहां हर दिन गिरता है सोते हुए आदमी पर छज्जा | BSP's house is such a beautiful | Patrika News

ऐसे खूबसूरत है BSP के आवास, यहां हर दिन गिरता है सोते हुए आदमी पर छज्जा

locationभिलाईPublished: Jul 14, 2018 01:50:01 pm

Submitted by:

Abdul Salam

करोड़ों का मुनाफा देने वाले बीएसपी के अधिकारी व कर्मचारी को बेहतर आवास प्रबंधन उपलब्ध नहीं कर रहा है, इससे दोनों परेशान है।

BHILAI

BHILAI

भिलाई. बीएसपी के कर्मचारियों को प्रबंधन ने बेहद खूबसूरत आवास एलॉट किया है। बारिश बाहर हो रही है या नहीं टाउनशिप के कर्मियों को घर से पानी रिसने लगता है, तो भीतर बैठे-बैठे ही जानकारी लग जाती है। बारिश तेज होती है तो छज्जा का कुछ हिस्सा टूट कर गिर जाता है।
छज्जा का कुछ हिस्सा टूट कर गिर

शुक्रवार को कोक ओवन के कर्मचारी अनुज मिश्रा, सेक्टर-2, क्वाटर क्रमांक-13 जी, सड़क-15 बी में छज्जा का कुछ हिस्सा टूट कर गिर। ऐसा नहीं है कि यूनियन के नेता नाकारे हैं। वे इस बात को लेकर प्रबंधन के पास जा चुके हैं। इसके बाद भी प्रबंधन उनकी मांगों को अनसुना कर रहा है। इस तरह कर्मियों की तकलीफ का निराकरण नहीं हो पाता है
पहल की पर मिला क्या

सीटू के कार्यकारी अध्यक्ष पूरन वर्माने टीम के साथ नगर सेवाएं विभाग में अधिकारियों को जाकर पिछले साल बताया कि कितने आवासों में क्या-क्या समस्या है। इसके पहले यूनियन ने घर-घर जाकर समस्याओं की जानकारी ली। प्रबंधन ने औपचारिकता निभाते हुए उनसे ज्ञापन लिया। वे चीख-चीख कर कह रहे थे कि बारिश से पहले आवासों के छत में टारफेल्टिंग का काम पूरा करवा लिया जाए। प्रबंधन ने आश्वासन को जवाब में अस्त्र बनाया।
परिवार की जान सांसत में
छज्जा गिरने से कर्मचारी व परिवार की जान सांसत में है। जिस आवास में सीपेज की अधिक शिकायत है, वहां पहले टारफेल्टिंग का काम किया जाना चाहिए। वह काम इतना धीरे हो रहा है कि आने वाले वर्ष में भी पूरा हो पाएगा, इसकी उम्मीद कम है। बीएसपी के जिन आवासों में सीपेज अधिक होता है, वहां रह रहे कर्मचारियों में दहशत है। परिवार को किसी तरह का नुकसान न हो यह डर सता रहा है।
पहले भी हो चुकी है घटना
बीएसपी के आवास का छज्जा गिरने से कोक ओवन कर्मी नेत्रपाल घायल हो गए थे। उनके सिर पर चोट आई थी। नेत्रपाल ने 6 जनवरी 201७ को ऑनलाइन शिकायत सिस्टम से दर्ज करवाई थी। इसके बाद भी माह दर माह बीतते गया, लेकिन उनके मकान का संधारण नहीं हुआ था। आखिर वे छज्जा गिरने से घायल हुए।
1500 घरों में होगा टार फेल्टिंग
सीटू के वर्मा को प्रबंधन ने बताया था कि टाउनशिप में टार फेल्टिंग के लिए तीन करोड़ का बजट रखा गया है। यह कार्य नवंबर 2017 से शुरू हुआ, 18 माह का समय दिया गया है, जिसमें 1500 घरों का टार फेल्टिंग करना है। रिसाली सेक्टर में 149 घर, सेक्टर 2 में 30 घर तथा अधिकारियों के 20 घरों का टार फेल्टिंग हुआ है। इस तरह 199 घरों का टार फेल्टिंग का कार्य पूरा हो चुका है। इसके बाद काम तेजी से हो नहीं पाया और अब बारिश में इसका नुकसान बीएसपी के कर्मचारी व उनके परिवार को उठाना पड़ रहा है।
नहीं दिया जा रहा एचआरए
बीएसपी के कर्मचारी व अधिकारियों को प्रबंधन न तो बेहतर आवास दे रहा है और न हाउस रेंट एलाउंस (एचआरए)। जिन कर्मचारियों को पहले से एचआरए मिल रहा है, उनको भी नए वेतनमान में नहीं दिया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो