script

बीएसपी के मेनगेट पर ट्रकों का जमावड़ा, चालानी कार्रवाई

locationभिलाईPublished: Feb 04, 2019 05:50:47 pm

सविता ने भट्ठी थाना प्रभारी से शिकायत की। उन्होंने तुरंत सहायक उप निरीक्षक रामचंद्र कवर, कांस्टेबल को मौके पर भेजा। जहां 8 वाहनों का चालान काटा गया।

BHILAI

BHILAI

भिलाई. भिलाई इस्पात संयंत्र के मेनगेट के सामने बेतरतीब खड़े ट्रकों के कारण सामान्य पाली में जाने वाले कर्मियों को दिक्कत का सामना करना पड़ा। इसके बाद यूनियन नेताओं ने इसकी शिकायत बीएसपी के आईआर विभाग से की। जब वहां से कोई हस्तक्षेप नहीं किया गया, तो पुलिस से की शिकायत और तब इन भारी वाहनों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की गई।
सीमा में उलझे सीआईएसएफ के अधिकारी
यह मामला सोमवार को सुबह का है, जब इन ट्रकों की वजह से जाम की स्थिति निर्मित हो गई। इस मौके पर सीटू की सहायक महासचिव सविता मालवीय ने पहले प्रबंधन व बाद में सीआईएसएफ से शिकायत की। इस पर सीआईएसएफ के अधिकारियों ने मेनगेट के बाहर के वाहनों पर कार्रवाई करने में असमर्थता व्यक्त की। वे तर्क दे रहे दे कि उनका कार्यक्षेत्र संयंत्र परिधि के अंदर है। बाहर किसी भी तरह का हस्तक्षेप करना उनके लिए संभव नहीं है।
अधिकारियों ने भी पल्लाझाड़ा
कर्मियों से शिकायत मिलने पर सीटू के अध्यक्ष एसपी डे ने उप महाप्रबंधक (सुरक्षा) वीके श्रीवास्तव, महाप्रबंधक (सुरक्षा) सुरेंद्र सिंह, अधिशासी निदेशक (कार्मिक व प्रशासनिक) केके सिंह को सूचना दी, लेकिन किसी भी अधिकारी ने मौके पर पहुंचकर इस मामले में कोई हस्तक्षेप नहीं किया और संयंत्र के बाहर का मामला कहकर अपना पल्ला झाडऩे की कोशिश की।
सीटू नेताओं ने थाने में शिकायत कर कटवाया चालान
सविता मालवीय ने आईआर विभाग को सूचना दिया तो आईआर विभाग से उप प्रबंधक जगदीश प्रसाद, प्रकाश बंसोड पहुंचे। इसके बाद सविता ने भट्ठी थाना प्रभारी प्रमिला से इसकी शिकायत की। उन्होंने तुरंत सहायक उप निरीक्षक रामचंद्र कवर, कांस्टेबल लक्ष्मी नारायण, रामेश्वर यदु को मौके पर भेजा। जहां 8 वाहनों का चालान काटा। इस मौके पर यूनियन से कुंज बिहारी मिश्र, रविशंकर साहू, जगन्नाथ त्रिवेदी मौजूद थे।
हड़ताल के दिन जैसी तैयारी हर दिन क्यों नहीं
यूनियन नेताओं ने कहा कि जिस तरह हड़ताल के दिन सड़क में कोई बाधा नहीं होती है, वैसी व्यवस्था हर दिन क्यों नहीं की जाती। सीटू नेत्री ने कहा कि रोड सेफ्टी पर प्रबंधन संजीदा रहे, शिकायत करने के बाद भी कार्रवाई नहीं होती।
बोर्ड लगाकर इतिश्री कर दिया प्रबंधन ने
प्रबंधन हर गेट के पास व सड़क पर कहीं-कहीं नो एंट्री टाइम के बोर्ड लगा कर रख दिया है। इसका पालन करवाने के मामले में कोई ठोस व्यवस्था नहीं है। नो एंट्री के समय ट्रकों के आवाजाही के विषय पर 2018 में 4 पक्षीय वार्ता सेक्टर 6 कोतवाली थाना में हुई थी। जिसमें पुलिस के आला अफसरों की मौजूदगी में प्रबंधन, सीटू यूनियन, सीआईएसएफ के मध्य चर्चा हुई। सभी गेटों का निरीक्षण भी किया गया। इसके बाद फिर हालात वैसे ही हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो