scriptबीएसपी कर्मी के आश्रित को अनुकंपा देने मांग पर अड़ा समाज | BSP workers on compassionate demand on compassionate support | Patrika News

बीएसपी कर्मी के आश्रित को अनुकंपा देने मांग पर अड़ा समाज

locationभिलाईPublished: Feb 15, 2019 11:08:51 pm

Submitted by:

Abdul Salam

परिजनों ने शुक्रवार को 11 दिन बाद भी शव लेने से इंकार कर दिया। पीडि़त परिवार बीएसपी प्रबंधन से इंसाफ मिलने की आस में समय गुजार रहा है.

BHILAI

BHILAI

भिलाई. बीएसपी के कर्मचारी राम कुमार धु्रव के आश्रित को अनुकंपा नियुक्ति देने की मांग को लेकर समाज दूसरे दिन भी सेक्टर-1, एक्यूपमेंट चौक पर प्रदर्शन किया। इसके पहले सुबह ऑल ट्रेड यूनियन काउंसिल भिलाई के प्रतिनिधिमंडल ने इस विषय पर आईआर को घेरा। संयुक्त यूनियन ने आईआर विभाग के अधिकारी से कहा कि ऐसे मामलों में आश्रित को नौकरी मिलनी ही चाहिए। देर शाम को सिविक सेंटर में मृत कर्मी को कैंडल मार्च कर श्रद्धांजलि दी गई।
इंसाफ मिलने की आस
बीएसपी के एसएमएस-1 के कर्मी की ड्यूटी के दौरान मौत हो गई थी। प्रबंधन से आश्रित को नौकरी देने की मांग करते हुए परिजनों ने शव लेने से इंकार कर दिया। शुक्रवार को 11 दिन बाद भी पीडि़त परिवार प्रबंधन से इंसाफ मिलने की आस में गुजार दिया। जिला व पुलिस प्रशासन, बीएसपी प्रबंधन बार-बार परिवार को पीएम कर अंतिम संस्कार करने के लिए राजी करने की कोशिश कर रहा है। इसकी वजह से कर्मियों, समाज व यूनियनों में प्रबंधन के खिलाफ आक्रोश बढ़ रहा है।
सीएम से कर चुके हैं मांग
पाटन में रहने वाले मृतक के ससुर ने इस विषय पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से अनुकंपा नियुक्ति के विषय पर मांग कर चुके हैं। इसके बाद भी अब तक मामले में कोई रास्ता नहीं निकला है। कांग्रेस के नेता लक्ष्मीपति राजू विधायक प्रतिनिधि के तौर पर बैठक में शामिल हुए। वे इस मामले में प्रशासन व प्रबंधन से चर्चा लगातार कर रहे हैं।
समाज है नाराज
सर्व आदिवासी समाज इस मामले में जनप्रतिनिधियों के रवैए से नाराज है। दो दिनों से वे धरना पर बैठ रहे हैं, लेकिन जिले के किसी मंत्री ने अब तक उनके हक में आकर आवाज नहीं उठाया है। समाज के लोगों ने आज बैठक कर आंदोलन को तेज करने रणनीति भी तय की है।
कैंडल मार्च के दौरान प्रबंधन के खिलाफ लगाए नारे
सिविक सेंटर में छत्तीसगढिय़ा समाज ने कैंडल रैली निकाली। इसमें मृतक कर्मी राम कुमार ध्रूव को श्रद्धांजलि दी गई। इस मौके पर महिलाओं और पुरुषों ने हाथों में कैंडल व बैनर लेकर रैली निकाली। इस मौके पर प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी भी की गई।
ईडी ने नहीं दिया समय
ऑल ट्रेड यूनियन काउंसिल के सभी पदाधिकारियों ने बीएसपी के ईडी वक्र्स पीके दाश से मिलने का समय मांगा। यूनियन नेताओं ने कहा कि संयंत्र के जिम्मेदार अधिकारी वे हैं, उनको मामले को सुलझाने आगे आना चाहिए। यूनियन नेताओं की मांग के बाद भी ईडी शाम तक समय नहीं दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो