निजीकरण के खिलाफ बीएसपी कर्मचारी सड़क पर

निजीकरण के खिलाफ बीएसपी कर्मचारी सड़क पर
BHILAI

Abdul Salam | Publish: Jul, 26 2019 12:05:01 PM (IST) Bhilai, Durg, Chhattisgarh, India

भिलाई इस्पात संयंत्र के कर्मचारियों ने शुक्रवार की सुबह बीएसपी वर्कर्स यूनियन के नेतृत्व में निजीकरण के खिलाफ प्रदर्शन किया.

भिलाई. भिलाई इस्पात संयंत्र के कर्मचारियों ने शुक्रवार की सुबह बीएसपी वर्कर्स यूनियन के नेतृत्व में निजीकरण के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस मौके पर अध्यक्ष उज्जवल दत्ता ने कहा कि निजी करण किसी हाल में स्वीकार नहीं किया जाएगा। इसका जमकर विरोध किया जाएगा। इसके खिलाफ में बीडब्ल्यू सड़क पर उतर चुकी है।

निजीकरण के खिलाफ आवाज

इस मौके पर अध्यक्ष ने कहा कि आज जिंदल प्लांट बीएसपी के सबसे बड़ा प्रतिस्पर्धी बना है। इसके लिए भिलाई इस्पात संयंत्र के पूर्व शीर्ष नेतृत्व करने वाले अधिकारी ही जिम्मेदार हैं। जिन्होंने ने भिलाई इस्पात संयंत्र को आगे बढाने में कम जिंदल को अपने समकक्ष लाने में अधिक योगदान दिया है। यह बात किसी से छुपी नहीं है। बीएसपी में निजीकरण के खिलाफ पहले सीटू ने भी दो दिनों तक प्रदर्शन किया है. अब दूसरी यूनियन भी इसके खिलाफ आवाज उठा रही है।

क्यों कर रही मेहमान नवाजी

यूनियन के केन्द्रीय कार्यालय प्रभारी उपमहासचिव शिवबहादुर सिंह ने कहा भिलाई इस्पात संयंत्र में नवीन जिंदल ने भिलाई इस्पात संयंत्र का हाल में दौरा किया, वे यूनिवर्सल रेलमील सहित विभिन्न आधुनिक टेक्नोलॉजी पर आधारित विभागों का दौरा किए। दूसरी ओर उनके भाई सजन जिंदल ने सेल के बोकारो स्टील प्लांट के कोल्ड रोलडेड क्वाइल और कोल्ड रोलडेड शीट्स विभागों का दौरा कर चुके हैं। ऐसे में इन बातों से कुछ आशंकाओं को बल जरूर मिलता है। आखिर क्यों अपने प्रतिस्पर्धी को प्रबंधन अपनी टेक्नोलॉजी से अवगत करा रहा है। विगत दिनों जिंदल की मेहमान नवाजी क्यों की गई यह जानने का हक कर्मचारियों को भी है और उन्हें बताया जाना चाहिए ।

बढ़ रही ताकत
उन्होंने इस मौके पर कहा कि जैसे-जैसे यूनियन चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है लगातार भिलाई इस्पात संयंत्र के कर्मचारी बी एस पी वर्कर्स यूनियन से जुड़ते जा रहे हैं। हेमंत कुमार आडिल (प्लेटमील), जुगलकिशोर देवांगन (एस एम एस-2), मोहम्मद जलालुद्दीन (फाउंड्री शॉप), कौशिल्या साहू (मेडिकल, सेक्टर 1) ने बी एस पी वर्कर्स यूनियन में शामिल हुए हैं। अध्यक्ष ने इन सभी कर्मचारियों को यूनियन की सक्रिय सदस्यता देते हुए कहा कि प्लांट में एनजेसीएस यूनियन का विरोध हो रहा है।

यह थे मौजूद

इस मौके पर टी दिलेश्वर राव,सी नरसिंह राव, बी जोगराव, अभिषेक सिंह, प्रदीप सिंह, राजकुमार सिंह, नरेन्द्र कुमार साहू, रामसाय साहू, अभिलाष कुमार, लुमेश कुमार, वेंकट, पन्नालाल, चंद्रशेखर जनबंधु, नोहरसिंह गजेंद्र, लष्मीकांत उपाध्याय, टी दिलेश्वर राव, एम विजय कुमार, सुरेश सिंह, जितेंद्र यादव, आशीष कुमार श्रीवास्तव, राजेशकान्त फिरंगी, बी के झा, हेमंत कुमार आडिल, सुरेन्द्र कुमार भगत, कृष्णा मूर्ति,ऋषभ घोष, नितिन कश्यप,संदीप कुमार सिंह, वेंकट, रूपेन्द्र नाथ,भानु साहू, रामसाय साहू, मोहम्मद जलालुद्दीन, अर्जुन सिंह, मौजूद थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned