script वायु सेना में कई पदों पर निकली बंपर भर्ती, 12वीं पास वाले भी कर सकते है अप्लाई, मिलेगी मोटी सैलरी | Bumper recruitment in Air Force,12th passed can apply, high salary | Patrika News

वायु सेना में कई पदों पर निकली बंपर भर्ती, 12वीं पास वाले भी कर सकते है अप्लाई, मिलेगी मोटी सैलरी

locationभिलाईPublished: Feb 07, 2024 04:40:49 pm

Submitted by:

Kanakdurga jha

Recruitment in Indian Air Force : भारतीय वायुसेना में अग्निवीर भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीयन एवं आवेदन की तिथि में वृद्धि की गई है।

indian_air_force.jpg
Agniveer Recruitment in Indian Air Force : भारतीय वायुसेना में अग्निवीर भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीयन एवं आवेदन की तिथि में वृद्धि की गई है। ऑनलाइन पंजीयन एवं आवेदन की अंतिम तिथि 11 फरवरी 2024 तक निर्धारित की गई है। ऑनलाइन पंजीयन वेबसाइट पर की जा सकती है। सम्बंधित जिले के जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र से सम्पर्क किया जा सकता है।
यह भी पढ़ें

Breaking : सरकारी स्कूल के छात्रावास में अचानक फैली चेचक बिमारी, दर्जनों बच्चियां चपेट में... अस्पताल में चल रहा इलाज



Vacancy In Indian Air Force : जिला रोजगार एवं स्वरोजगार से प्राप्त जानकारी अनुसार भारतीय वायुसेना में अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदक की साईंस विषय (गणित समूह) के लिए शैक्षणिक योग्यता 10 प्लस स़मकक्ष परीक्षा किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था या बोर्ड से गणित, भौतिकी एवं अंग्रेजी विषयों के साथ 50 प्रतिशत अंकों के साथ एवं अंग्रेजी में 50 प्रतिशत अंक अथवा इंजीनियरिंग में 3 वर्ष का डिप्लोमा कोर्स किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था से 50 प्रतिशत अंकों के साथ तथा अंग्रेजी में 50 प्रतिशत (मैकेनिकल/इलेक्ट्रिकल/आटोमोबाइल इल्स्ट्रूमेंटेशन इन्फोरमेशन टेक्नालॉजी) अथवा अव्यावसायिक कोर्सों के साथ 2 वर्ष का व्यावसायिक कोर्स भौतिकी या गणित विषयों में 50 प्रतिशत अंको के साथ तथा अंग्रेजी विषय में 50 प्रतिशत अंक किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था से अथवा किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10प़्लस2 या समकक्ष परीक्षा 50 प्रतिशत अंकों के साथ जिसमें अंग्रेजी उत्तीर्ण होना आवश्यक है।
यह भी पढ़ें

Weather Update : मौसम में हुआ बड़ा बदलाव, 8, 9 और 10 को होगी बारिश? IMD ने किया Alert



Agniveer Recruitment : साईंस विषय के अलवा अन्य विषय के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10य़ा समकक्ष परीक्षा 50 प्रतिशत अंकों से एवं अंग्रेजी में 50 अंको के साथ उत्तीर्ण होना होगा। आवेदक की आयु 2 जनवरी से जुलाई 2007 तक के जन्म लेने वाले अविवाहित महिला एवं पुरूष आवेदन कर सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो