script

बीएसपी टाउनशिप का बुश कटिंग मामला ठंडे बस्ते में

locationभिलाईPublished: Sep 01, 2019 12:45:56 pm

बीएसपी ने कैंटीन में स्पॉट टेंडर कर नए सिस्टम को शुरू किया है। टाउनशिप में अब बुश कटिंग के काम का भी स्पॉट टेंडर किया जाना चाहिए.

बीएसपी टाउनशिप का बुश कटिंग मामला ठंडे बस्ते में

बीएसपी टाउनशिप का बुश कटिंग मामला ठंडे बस्ते में

भिलाई. बीएसपी के नगर सेवाएं विभाग ने बुश कटिंग का ठेका दिया था। ठेकेदार ने महज 4 फीसदी ही सफाई किया है। 8 माह में इतना कम सफाई करने के लिए विभाग ने उसे अब तक 9 नोटिस दिया है। अब मामले को ठंडा बस्ते में डाल दिए हैं। इस तरह के आम लोगों से जुड़े मामले में प्रबंधन को तुरंत एक्शन लेना चाहिए। जिस तरह से कैंटीन के मामले में स्पॉट टेंडर किए थे।
ठेकेदार को करना था 2,06,00,000 स्क्वायर मीटर की सफाई
टाउनशिप में 2 साल के लिए बुश कटिंग का ठेका हुआ था। जिसमें ठेका कंपनी को कुल क्वांटिटी 2,06,00,000 स्क्वायर मीटर का काम करना है। जिसके लिए उनको प्रबंधन एक साल का 17 लाख रुपए के हिसाब से भुगतान करेगा। फरवरी 2019 से ठेकेदार ने काम शुरू किया। करीब ८ माह हो रहा है अब तक ठेका कंपनी ने टाउनशिप में 8,82,000 स्क्वायर मीटर झाडिय़ों की सफाई की है।
बारिश के पहले हो जाना था साफ
ठेकेदार ने हर सेक्टर में 50 से 100 कर्मचारी लगाया होता, तो पूरा टाउनशिप बारिश से पहले साफ हो जाता। इसके बाद सालभर सफाई नजर आती। असल में दिक्कत बारिश में होती है। ठेकेदार ने जंगल झाड़ी के सफाई का काम अब तक पूरा नहीं किया है। विभाग सिर्फ नोटिस थमा रहा है। प्रबंधन इस मामले में नया ठेका कर दूसरे को काम भी थमा सकता है। जिससे समय पर टाउनशिप साफ हो सके। अगर यह समय निकल जाता है, तो गर्मी में अपने आप मर जाने वाले झाडिय़ों के क्षेत्र को सफाई में वह बता सकता है। बेहतर है कैंटीन की तर्ज पर प्रबंधन स्पॉट टेंडर करे, जिससे विभाग सफाई का काम तेजी से करवा सके।
बीएसपी ने कैंटीन में स्पॉट टेंडर कर नए सिस्टम को शुरू

भिलाई इस्पात संयंत्र कर्मचारी का परिवार घर के आसपास बढ़ रही जंगली झाड़ियों से परेशान है। बीएसपी ने कैंटीन में स्पॉट टेंडर कर नए सिस्टम को शुरू किया है। टाउनशिप में अब बुश कटिंग के काम का भी स्पॉट टेंडर किया जाना चाहिए.

ट्रेंडिंग वीडियो