scriptबेटी का अपहरण और मकान से बेदखल की धमकी से व्यापारी इतना डर गया कि, वह फांसी पर झूल गया | Businessman was so scared by the threat and he found hanging | Patrika News

बेटी का अपहरण और मकान से बेदखल की धमकी से व्यापारी इतना डर गया कि, वह फांसी पर झूल गया

locationभिलाईPublished: Jan 15, 2019 10:42:57 pm

उमेश को लगातार धमकी दी जा रही थी कि अगर रुपए नहीं लौटाए तो बेटी को अगवा कर लिया जाएगा। पत्नी व उसे बेघर कर उसके मकान पर कब्जा कर लिया जाएगा। इस धमकी से परेशान होकर उमेश शाह ने आत्महत्या कर ली थी।

Bhilai crime

बेटी का अपहरण और मकान से बेदखल की धमकी से किराना व्यापारी इतना डर गया कि वह फांसी पर झूल गया

दुर्ग@Patrika. मौत के लिए प्रेरित करने के मामले में न्यायाधीश विजय कुमार साहू ने खुर्सीपार निवासी रामशबद शर्मा (७० वर्ष) और अजीजुद्दीन उर्फ अजीज (६४ वर्ष) को दोषी ठहराया है। दोनों ही आरोपी को मौत के लिए उत्प्रेरित करने की धारा के तहत ५-५ वर्ष कारावास की सजा दी गई है। @Patrika.वहीं इसी धारा के तहत एक-एक हजार जुर्माना किया गया है। न्यायाधीश ने इसके अलावा जान से मारने की धमकी देने की धारा के तहत ६-६ माह कारावास की सजा सुनाई है। इस धारा के तहत आरोपियों को ५-५ सौ रुपए जुर्माना जमा करना होगा। न्यायाधीश ने दोनों ही धाराओं के तहत जुर्माना राशि जमा नहीं करने पर ४५-४५ दिनों तक कारावास में रहने का आदेश दिया है।
लगातार धमकी दी जा रही थी कि पत्नी व उसे बेघर कर उसके मकान पर कब्जा कर लिया जाएगा
प्रकरण के मुताबिक मृतक किराना दुकान संचालक उमेश शाह बीसी खेलाता था। कारोबार में नुकसान होने पर दोनों आरोपी रुपए के लिए बार बार फोन लगाने लगे थे। @Patrika.इस दौरान घर पहुंचकर गाली गलौज करते थे। उमेश को लगातार धमकी दी जा रही थी कि अगर रुपए नहीं लौटाए तो बेटी को अगवा कर लिया जाएगा। पत्नी व उसे बेघर कर उसके मकान पर कब्जा कर लिया जाएगा। इस धमकी से परेशान होकर उमेश शाह ने आत्महत्या कर ली थी।
दुकान में लगा ली थी फांसी
उमेश ने २५ दिसंबर २०१५ को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। उसने दुकान में लगे हुक पर नायलोन रस्सी से फांसी का फंदा तैयार कर झूल गया था। घटना शाम ५ से ७ बजे के बीच की थी।@Patrika. इस मामले में छावनी पुलिस ने पहले मर्ग कायम किया फिर जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ एफआईआर किया।
पंचनामा कार्यवाही में मिला सुसाइडल नोट
फांसी के फंदे से शव को उतारने के बाद पुलिस ने मृतक के पहने हुए कपड़े की तलाशी ली थी। इस दौरान मृतक के जेब से कुछ नहीं मिला। @Patrika.बाद में डॉक्टर की उपस्थिति में पुलिस ने शव का पंचनामा किया, तब मृतक के पैंट में बने चोर पाकेट से तीन कागज बरामद हुआ था। एक कागज सुसाइडल नोट था। इस नोट को आधार बनाकर छावनी पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एफआईआर किया था।

ट्रेंडिंग वीडियो