scriptशराब दुकान का पैसा कलेक्ट करके दो युवकों ने किया 26 लाख का गबन, आरोपियों ने प्रेमिका के पीछे उड़ा दिए पैसे | By collecting liquor shop money, two youths embezzled 26 lakhs | Patrika News

शराब दुकान का पैसा कलेक्ट करके दो युवकों ने किया 26 लाख का गबन, आरोपियों ने प्रेमिका के पीछे उड़ा दिए पैसे

locationभिलाईPublished: Nov 25, 2020 04:24:58 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

शराब दुकान से पैसा कलेक्ट करने वाली कंपनी सीएमएस के दो कर्मचारियों ने 26 लाख 29 हजार 440 रुपए बैंक में जमा नहीं किया और पूरी राशि को गबन कर लिया।

शराब दुकान का पैसा कलेक्ट करके दो युवकों ने किया 26 लाख का गबन, आरोपियों ने प्रेमिका के पीछे उड़ा दिए पैसे

शराब दुकान का पैसा कलेक्ट करके दो युवकों ने किया 26 लाख का गबन, आरोपियों ने प्रेमिका के पीछे उड़ा दिए पैसे

भिलाई. शराब दुकान से पैसा कलेक्ट करने वाली कंपनी सीएमएस के दो कर्मचारियों ने 26 लाख 29 हजार 440 रुपए बैंक में जमा नहीं किया और पूरी राशि को गबन कर लिया। रकम को प्रेमिका के पीछे घुमने फिरने में आरोपी ने उड़ा दिए। सीएमएस कंपनी के मैनेजर हितेश पटेल की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी गोकुल देशमुख और संतोष सोनवानी के खिलाफ धारा 408 (राशि गबन) के तहत जुर्म दर्ज किया है। पुलिस मामले की विवेचना कर रही है। सुपेला टीआई दिलीप सिंह सिसोदिया ने बताया कि दक्षिण गंगोत्री सुपेला ब्रांच सीएमएस कंपनी के मैनेजर हितेश पटेल ने शिकायत किया है कि सीएमएस इन्फ ो सिस्टमर्स लिमिटेड कंपनी अपने ग्राहकों से धन संग्रहित कर सुरक्षित ढंग से उनके बताए अनुसार बैंक खाता में जमा कराने का कार्य करती है।
गबन कर लिया
कंपनी में वाल्ट की देखरेख में कार्यरत आरोपी गोकुल देशमुख और संतोष सोनवानी ने सरकारी शराब दुकान से अलग-अलग 26 लाख 29 हजार 440 रुपए कलेक्ट किया, लेकिन विभिन्न पॉइटों से लाई गई रकम को कंपनी के कस्टोडियन बैंक में जमा नहीं किया। उक्त राशि को गबन कर लिया है। 16 अगस्त 2020 को आरोपी गोकुल देशमुख ने एसबीआई बैंक में नौकरी लगना बताकर त्यागपत्र दे दिया। मामले में प्रकरण दर्ज कर जांच की जा रही है। जीजा और साले मिलकर कंपनी की 26 लाख 29 हजार 440 रुपए गबन कर लिया।
बर्थ-डे पार्टी और प्रेमिका के पीछे उड़ाए जमकर रकम
पुलिस ने बताया कि 19 सितम्बर 2020 को आरोपी गोकुल अपने साथियों के साथ बर्थडे पार्टी एक होटल में मनाया। उसी दिन बर्थडे पार्टी के बाद खाने पीने पर करीबन 3000 से 4000 रुपए खर्च किया। जबकि गोकुल का मासिक आय करीबन 9000 रुपए है। इस बीच गोकुल ने मंहगी कार भी खरीदा। 1 सितम्बर को अपनी प्रेमिका के बर्थ-डे में जमकर पैसे उड़ाया। उसे मंहगे गिफ्ट भेंट किया। एक दोस्त को मंहगा मोबाइल भी दिलाया। प्रेमिका को आबकारी विभाग का डाटा आपरेटर बताया। उसे जगदलपुर कार से घुमाया फिराया।
बहनोई ने उड़ाए 11 लाख 96 हजार 600 रुपए
पुलिस ने बताया कि गोकुल के सगा बहनोई संतोष सोनवानी सीएमएस कंपनी में कस्टोडियन कार्य करता था। उसने भी वित्रिन्न पाईन्ट से 64 लाख 58 हजार 143 रुपए की राशि संग्रहित की है। जिसकी इंट्री आफि स के रखे वाल्ट रजिस्टर में स्वयं के द्धारा की गई। यह राशि एक ही बैग में रखा, लेकिन उस राशि को बैंक में नहीं जमा किया। इस तरह 11 लाख 66 हजार 600 रुपए गबन कर गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो