scriptरेत खनन पर भड़के सीएम, कहा रेत माफिया को भेजें जेल, पढि़ए पूरी खबर | C M helicopter landed in the school grounds of Samadhan camp | Patrika News

रेत खनन पर भड़के सीएम, कहा रेत माफिया को भेजें जेल, पढि़ए पूरी खबर

locationभिलाईPublished: Mar 17, 2018 09:37:19 pm

खारून और शिवनाथ नदी पर रेत के लिए एनीकट का गेट खोलकर पानी बहा दिए जाने की शिकायत सुनकर मुख्यमंत्री बेहद तल्ख हो गए।

CG politics
दुर्ग . लोक सुराज के सच जानने निकले मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह शनिवार को जिला मुख्यालय से करीब 12 किमी दूर ग्राम थनौद उतरे। यहां खारून और शिवनाथ नदी पर रेत के लिए एनीकट का गेट खोलकर पानी बहा दिए जाने की शिकायत सुनकर मुख्यमंत्री बेहद तल्ख हो गए। उन्होंने कलक्टर और एसपी से कहा कि ऐसे मामलों में एफआईआर दर्ज कराएं और रेत माफिया को जेल भेजें।
घंटे भर तक अफसरों की क्लास लगाई और समस्याएं सुनी
यहां स्कूल परिसर में समाधान शिविर में चौपाल की तर्जपर ग्रामीणों के सामने करीब घंटे भर तक अफसरों की क्लास लगाई और समस्याएं सुनी। इस दौरान अफसरों ने जहां सब कुछ ठीक बताया वहीं ग्रामीणों ने प्रशासनिक दावों की जमकर पोल खोली। ग्रामीणों नेराशन दुकानों में गड़बड़ी की शिकायतों पर सीएम सीधे सरपंचों को एक्शन लेने और तत्काल दुकानदारों को हटाने की सलाह दी।
9 करोड़ के एनीकट में पानी नहीं
तिरगा के ग्रामीण राकेश सेन ने सीएम को बताया कि पेयजल संकट से बचाने 9 करोड़ से खारून में एनीकट बनाया गया है। रेत माफिया हर रात गेट खोलकर पानी बहा देते हैं। इससे एनीकट लगभग अनुपयोगी हो गया है। राकेश ने बताया कि दुर्ग-भिलाई के खरखरा से छोड़े जा रहे पानी गांव की जरूरत पूरी हो रही है।
हेलीकॉप्टर स्कूल मैदान में दोपहर सवा तीन बजे उतरा

मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर सामाधान शिविर से लगे स्कूल मैदान में दोपहर सवा तीन बजे उतरा। सीएम के आने की संभावना को देखते हुए जिला प्रशासन ने हेलीकॉप्टर उतारने की व्यवस्था पहले ही कर ली थी, यहां बड़ी संख्या में लोग भी पहुंच गए थे। हेलीकॉप्टर से उतरकर मुख्यमंत्री सीधे शिविर स्थल पहुंचे और पंडाल में बैठकर लोगों के सामने ही आवेदनों की समीक्षा की। मुख्यमंत्री ने विभागवार अफसरों को तलब कर जानकारी ली। सीएम करीब 4.25 बजे राजनांदगांव के लिए रवाना हो गए।
अगले पेज में भी पढ़ें खबर

मान जाए तो ठीक नहीं तो निपटा दें
खाद्य विभाग की समीक्षा में सीएम को बताया गया कि अंजोरा ख की दो दुकानों को लेकर शिकायत है। जिन्हें समझाइश दी गई है। इस पर असंतोष जाहिर करते हुए सीएम सरपंच लक्ष्मी सारथी को तलब किया और बताया कि राशन दुकानों के खिलाफ सीधी कार्रवाई का अधिकार सरपंचों को है इसलिए समझाइश पर दुकानदार मान जाए तो ठीक नहीं तो अधिकार का उपयोग कर निपटा देना।
मुख्यमंत्री ने यह की घोषणा
0 अंजोरा ख में 75 लाख से नलजल टंकी। 25 लाख पंचायत व 50 लाख जिला प्रशासन का अंशदान।
0 17.50 लाखसे अंजोरा गनियारी जलाशय का खराब गेट मरम्मत और सीपेज रोकने मजबूतीकरण।
0 1.50 करोड़ से खपरी जलाशय व नहर में लाइनिंग।
0 चिंगरी में शिवनाथ से पानी खींचकर लिफ्ट एरीगेशन सिस्टम।
0 थनौद में 20 लाखकी लागत से अटल समरसता भवन।
0 थनौद में 10 लाखकी लागत से सीसी रोड।
0 थनौद में 14वें वित्त मद से पानी टंकी निर्माण।
0 आवागमन के लिए थनौद उद्वहन सिंचाई योजना की मुख्य नहर के एक ओर रोड निर्माण।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो