BSF दुर्ग कमांडेंट के घर और ऑफिस में CBI ने मारा छापा, पशु तस्करी मामले में पांच घंटे पूछताछ

प्रदेश के भिलाई में अचानक सीबीआई रेड से हड़कंप मच गया है। सीबीआई ने भिलाई में छापा मारकर पशु तस्करी मामले में BSF के दुर्ग सेक्टर के कमांडेंट सतीश कुमार से बुधवार को लगभग पांच घंटे पूछताछ की है। (CBI Raid in Chhattisgarh)

By: Dakshi Sahu

Published: 24 Sep 2020, 10:57 AM IST

भिलाई. प्रदेश के भिलाई में अचानक CBI रेड से हड़कंप मच गया है। सीबीआई ने भिलाई में छापा मारकर पशु तस्करी मामले में BSF के दुर्ग सेक्टर के कमांडेंट सतीश कुमार से बुधवार को लगभग पांच घंटे पूछताछ की है। सीबीआई ने सीमा सुरक्षा बल के कमांडेंट के अलावा तीन लोगों को इस मामले में आरोपी बनाया है। बुधवार को सीबीआई ने देश के दस शहरों के 13 ठिकानों में एक साथ छापेमार कार्रवाई की।

मिली जानकारी के अनुसार पशु तस्करी का यह मामला बांग्लादेश बॉर्डर से जुड़ा हुआ है। सीमा सुरक्षा बल के 36 वीं बटालियन के कमांडेंट सतीश कुमार उस समय पश्चिम बंगाल में पदस्थ थे। पशु तस्करी मामले में लेनदेन के खुलासे के बाद इस पूरे मामले को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो को सौंप दिया गया है। तत्कालीन कमांडेंट की भूमिका संदिग्ध प्रतीत होने पर सीबीआई ने सीमा सुरक्षा बल के अधिकारी के ऊपर शिकंजा कसना शुरू कर दिया।

इनके खिलाफ हुआ है मामला दर्ज
सीबीआई ने इस मामले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की 36वीं बटालियन के तत्कालीन कमांडेंट सतीश कुमार के अलावा इनामुल हक, अनारुल शेख और मोहम्मद गुलाम मुस्तफा के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सीमा सुरक्षा बल के कमांडेंट सतीश कुमार इस समय भिलाई के दुर्ग सेक्टर में पदस्थ हैं। वह गाजियाबाद के रहने वाले हैं। उनके मूल आवास पर भी सीबीआई ने छापा मारा है। एजेंसी को कुछ महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned