कार की ठोकर से गाय की मौत, बछड़ा ने पुलिस को उठाने नहीं दिया शव

कार की ठोकर से गाय की मौत, बछड़ा ने  पुलिस को उठाने नहीं दिया शव
कार की ठोकर से गाय की मौत, बछड़ा ने पुलिस को उठाने नहीं दिया शव

Tara Chand Sinha | Updated: 23 Aug 2019, 11:58:11 PM (IST) Bhilai, Durg, Chhattisgarh, India

घटना टाउनशिप सेक्टर-1 मुर्गा चौक भिलाई की है।गाय सेंट्रल एवेन्यु पर मुर्गा चौक से दौड़ते हुए सेक्टर-4 की तरफ से आ रही थी। चौके से थोड़ा आगे अचानक मुड़ गई। पीछे तेज रफ्तार से आ रही अज्ञात कार ने गाय को ठोकर मार दी। जिससे गाय की मौत हो गई।

भिलाई.ईश्वर ने सभी के हृदय में संवेदना का भाव दिया है, चाहे वह इंसान हो या पशु, पक्षी। और भावनाएं जब मां से जुड़ी हो तो यह और भी गहरा हो जाता है। शुक्रवार को टाउनिशप में सेक्टर-1 मुर्गा चौके के पास सेंट्रल एवेन्यू में ऐसे ही एक बछड़े (सांड़ ) का दर्द देखकर हर राहगीर के कदम ठिठक गए। वह बछड़ा सड़क हादसे में गुजर गई अपनी मां (गाय ) के शव के पास से एक पल के लिए भी दूर नहीं हट रहा था। वह बार-बार रंभा रहा था मानो अपनी मां को पुकार रहा हो। यह दृश्य देखकर हर किसी का दिल पसीज गया।

घटना टाउनशिप सेक्टर-1 मुर्गा चौक भिलाई की है। भाजपा के जिला संयोजक शारदा गुप्ता ने बताया कि यह गाय मुर्गा चौक से सेक्टर-4 की तरफ दौड़ते आ रही थी। चौक से कुछ दूर पहले अचानक मुड़ गई और पीछे आ रही कार के चपेट में आ गई। कमर में गंभीर चोट लगने से गाय की मौके पर ही मौत हो गई। इधर पीछे आ रहा बछड़ा गाय के पास आकर वहीं रूक गया। खबर मिलते ही डायल 112 की टीम पहुंच गई। बीच सड़क पड़ी मृत गाय को उठाने के लिए बीएसपी के जन स्वास्थ्य और उद्यानिकी विभाग की टीम भी पहुंची। बछड़़ा गाय के पास से हट ही नहीं रहा था। कर्मियों ने गाय के शव को उठाने बछड़े को दूर करने काफी प्रयास किया, लेकिन वह कभी मारने दौड़ जाता तो कभी रंभाने लगता। बछड़े का अपनी मां के प्रति यह दर्द और करुण दृश्य देखकर गाय को उठाने गई टीम ने भी इंतजार करना ही उचित समझा।

 

 

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned