सीजी के गृहमंत्री ने छह माह की उपलब्धि तो गिनाई पर लोकसभा में पराजय के सवाल पर चुप्पी साध ली, वोट कांग्रेस को क्यों नहीं मिले शोध का विषय

सीजी के गृहमंत्री ने छह माह की उपलब्धि तो गिनाई पर लोकसभा में पराजय के सवाल पर चुप्पी साध ली, वोट कांग्रेस को क्यों नहीं मिले शोध का विषय

Satyanarayan Shukla | Publish: Jun, 18 2019 12:24:52 AM (IST) Bhilai, Durg, Chhattisgarh, India

प्रदेश की कांग्रेस सरकार की छह माह पूरे होने (CG Home Minister)पर जिले के प्रभारी मंत्री ताम्रध्वज साहू ने मीडिया के सामने उपलब्धियां गिनाई पर सरकार बनने के तीन माह बाद ही लोकसभा चुनाव में पराजय के सवाल पर चुप्पी साध ली। (six months achievement of CG congress Government)

दुर्ग@Patrika. प्रदेश की कांग्रेस सरकार की छह माह पूरे होने पर जिले के प्रभारी मंत्री ताम्रध्वज साहू ने मीडिया के सामने उपलब्धियां गिनाई पर सरकार बनने के तीन माह बाद ही लोकसभा चुनाव में पराजय के सवाल पर चुप्पी साध ली। (CG State Congress government) उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि दोनों चुनाव अलग हैं। (Home Minister Tamradhawj sahu) इसलिए परिणामों को जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए। (CG Home Minister) किसानों के पक्ष में बड़े फैसले के बाद भी अपेेक्षा के मुताबिक चुनाव में लाभ नहीं मिलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पूछने पर सभी वोट देने की बात कहते हैं,लेकिन वोट गए कहां यह खोज का विषय है। (CG Politics)

भूमिहीनों को पट्टा, बिजली बिल हाफ, नौकरियों में भर्ती का निर्णय लिया
मंत्री ताम्रध्वज ने कहा भूपेश सरकार (CG CM Bhupesh baghel) ने कम समय में कई अहम फैसले किए हैं। सरकार जनघोषणा को लेकर गंभीर है। जनहित से जुड़ी हर मांगों को पूरा कर रही है। उन्होंने किसानों की कर्जमाफी, समर्थन मूल्य पर धान खरीदी, सिंचाई कर की माफी, नरवा-गरूवा-घुरवा-बारी प्रोजेक्ट, हर परिवार को राशन कार्ड, छोटे भूखंडों की खरीदी बिक्री की छूट, चिटफंड कंपनियों पर कार्रवाई के निर्णय, भूमिहीनों को पट्टा, बिजली बिल हाफ, नौकरियों में भर्ती, आदिवासियों की जमीन वापसी सहित अन्य निर्णयों व योजनाओं की सिलसिलेवार जानकारी देकर उपलब्धियों के आंकड़े गिनाएं। (six months achievement of CG congress Government) इस दौरान (MLA Arun vora) विधायक अरुणवोरा, (MLA Devendra yadav) देवेंद्र यादव व जिला प्रशासन के अधिकारी मौजूद थे।

चिटफंड कंपनियों पर होगी कार्रवाई, निवेशकों को लौटाई जाएगी राशि
मंत्री ने बताया कि चिटफंड कंपनियों की ठगी के शिकार लोगों को उनके पैसे वापस दिलाने के मामले में सरकार गंभीरता से काम कर रही है। इसके लिए महाराष्ट्र व दूसरे प्रदेशों की कार्रवाई का अध्ययन किया जा रहा है। प्रदेश में 2 लाख व दुर्ग में 3 हजार लोगों ने आवेदन कर राशि दिलाने की मांग की है। सरकार कंपनियों की संपत्ति राजसात कर यह राशि दिलाएगी।

72 हजार किसानों के 294.71 करोड़ ऋण माफ
कर्जमाफी की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि प्रदेश में 19 लाख किसानों के 11 हजार करोड़ कर्ज माफ किया गया है। लाभान्वितों में दुर्ग के 72 हजार 467 किसान भी शामिल हैं। इनके 294.71 करोड़ रुपए ऋण माफ किया गया है। व्यवसायिक बैंकों की कर्ज माफी के लिए राशि सुरक्षित रखी गई है।

खामियों की वजह से अटका मास्टर प्लान
दुर्ग-भिलाई के मास्टर प्लान से जुड़े सवाल पर प्रभारी मंत्री ने स्वीकार किया कि खामियों की वजह से मामला आगे नहीं बढ़ पाया है। उन्होंने सांसद रहते हुए इसे बेहतर करने का हर संभव प्रयास किया। मास्टर प्लान में देरी के लिए जिम्मेदारी तय करने के सवाल पर प्रभारी मंत्री ने ठोस जवाब नहीं दिया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned