scriptसीडब्ल्यूसी में छत्तीसगढ़ के सांसद ताम्रध्वज साहू और मोतीलाल वोरा बने मेंबर | CG MP Tamrdhwaj Sahu and Motilal Vora became members of CWC | Patrika News

सीडब्ल्यूसी में छत्तीसगढ़ के सांसद ताम्रध्वज साहू और मोतीलाल वोरा बने मेंबर

locationभिलाईPublished: Jul 18, 2018 12:11:41 am

सीडब्ल्यूडी की जारी सूची में छत्तीसगढ़ राज्य से मोतीलाल वोरा और सांसद ताम्रध्वज साहू के नाम भी शामिल है।

CG Politics

सीडब्ल्यूसी में छत्तीसगढ़ के सांसद ताम्रध्वज साहू और मोतीलाल वोरा बने मेंबर

भिलाई. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार की शाम कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) के सदस्यों की घोषणा कर दी। कांग्रेस कार्यसमिति में 23 लोगों को को नामांकित किया गया है। सीडब्ल्यूडी की जारी सूची में छत्तीसगढ़ राज्य से मोतीलाल वोरा और सांसद ताम्रध्वज साहू के नाम भी शामिल है। मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष की ओर से जारी सूची में दोनों के अलावा विशेष आमंत्रित सदस्य एवं स्थाई आमंत्रित सदस्यों की नियुक्ति की गई है। स्थायी आमंत्रित सदस्य में 18 और विशेष आमंत्रित सदस्य में 10 लोगों की नियुक्ति की गई है।
सीएम के दावेदारों में ताम्रध्वज के नाम भी शामिल
भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने अन्य पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी देकर पहले ही ताम्रध्वज साहू का कद बढ़ा दिया था। अब उन्हें कांग्रेस वर्किंग कमेटी में भी जगह दी गई है। राजनीतिक समीक्षकों की मानें तो उन्हें वर्किंग कमेटी में शामिल कर राज्य में आगामी दिनों में होने वाले विधान सभा और उसके बाद लोकसभा चुनाव के लिहाज से जातिगत समीकरण के तौर पर अहम पद दिया गया है। प्रदेश में ओबीसी वर्ग में सबसे ज्यादा आबादी साहू वर्ग की है। इस लिहाज से आगामी विधानसभा चुनाव के बाद सामाजिक समीकरण के हिसाब से सीएम पद के लिए उनकी प्रबल दावेदारी भी बनेगी।
बता दें कि राज्य में साहू समाज को भारतीय जनता पार्टी का वोटर माना जाता है। ओबीसी वर्ग में राज्य की भाजपा सरकार में इस समाज के मंत्री और संसदीय सचिव भी है। भाजपा के कद्दावर नेता पूर्व सांसद स्व. ताराचंद साहू के बाद इस समाज के वोटबैंक में सेंध लगाने कांग्रेस ने ताम्रध्वज साहू को यह अहम जिम्मेदारी दी है।
बधाई का दौर जारी
ताम्रध्वज साहू और मोतीलाल वोरा को सीडब्ल्यूडी में मेंबर बनाए की खबर पहुंचते ही दुर्ग भिलाई में कांग्रेस पार्टी सहित उनके समर्थकों में हर्ष की लहर दौड़ गई। समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने सोशल मीडिया पर बधाई और शुभकामनाएं संदेश देते रहे। यह क्रम देर रात तक जारी रहा। कुछ कार्यकर्ता जो दिल्ली में हैं उन्होंने वोरा और साहू के बंगले में पहुंचकर प्रत्यक्ष रूप से बधाई दी। इनमें वैशालीनगर के छाया विधायक बृजमोहन सिंह, दुर्ग कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष बंजारे, जिला कोषाध्यक्ष राकेश मिश्रा, रज्जन अकील सहित अन्य शामिल थे।
CG Politics
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो