scriptस्टूडेंट्स ध्यान दें, CG व्यापमं ने बदली PAT परीक्षा की तिथि, 23 की जगह इस दिन होगा एग्जाम | CG vyapam change PAT Exam schedule 2019 | Patrika News

स्टूडेंट्स ध्यान दें, CG व्यापमं ने बदली PAT परीक्षा की तिथि, 23 की जगह इस दिन होगा एग्जाम

locationभिलाईPublished: Mar 26, 2019 11:27:40 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) की प्री-एग्रीकल्चर टेस्ट (पीएटी) परीक्षा 23 मई को होने वाली थी, लेकिन उसी दिन लोकसभा चुनाव के नतीजे भी घोषित हो रहे हैं।

patrika

छात्रों के लिए मृग मरीचिका बन गया नवीन भवन में पढऩा

भिलाई. छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) की प्री-एग्रीकल्चर टेस्ट (पीएटी) परीक्षा 23 मई को होने वाली थी, लेकिन उसी दिन लोकसभा चुनाव के नतीजे भी घोषित हो रहे हैं। इस स्थिति में व्यापमं ने पीएटी की परीक्षा तिथि में संशोधन किया है। अब पीएटी की परीक्षा 30 मई को होगी।
40 केंद्र बनाए जाएंगे
व्यापमं की इस परीक्षा के लिए जिले के लीड साइंस कॉलेज को मिलाकर 40 केंद्र बनाए जाएंगे। अकेले साइंस कॉलेज में ही करीब 6 हजार परीक्षार्थी शामिल होते हैं। नतीजे जारी करने के लिए निर्वाचन आयोग कॉलेज परिसर का उपयोग कर सकता है।
पहले जारी किया गया था शेड्यूल
दरअसल, व्यापमं ने पीएटी सहित इस साल होने वाली तमाम प्रवेश परीक्षाओं का शेड्यूल लोकसभा की अधिसूचना जारी होने से पहले ही घोषित कर दिया था। बाद में इसमें संशोधन किया गया। हालांकि व्यापमं ने पीएटी के आवेदन लेने की शुरुआत अभी नहीं की है, अधिकारियों का कहना है कि आवेदनों के ऑनलाइन पोर्टल पर तिथि बदले जाने की सूचना दी जाएगी।
व्यापमं के सलाहकार डॉ. प्रदीप चौबे ने बताया कि पीएटी परीक्षा 30 मई को होगी। लोकसभा चुनाव के नतीजे उसी दिन जारी होंगे, इसलिए बदलाव किया गया है। दूसरी परीक्षाएं तय शेड्यूल पर होगी।
पीएमटी की परीक्षा 2 मई को होनी है। इस साल परीक्षाओं के बाद प्रवेश के लिए काउंसलिंग के सॉफ्टवेयर में बदलाव देखने को मिल सकता है। तकनीकी शिक्षा निदेशालय की ओर से एजेंसी में बदलाव के संकेत मिले हैं। डीटीई ने प्रवेश के लिए काउंसलिंग एजेंसी की नई निविदा निकाली है। बीते साल राजस्थान की यूएलसी लिमिटेड कंपनी ने काउंसलिंग का कामकाज पूरा की थी, लेकिन इस साल कंपनी के निर्धारित तीन वर्ष पूरे हो चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो