scriptये है चरोदा निगम का सबसे स्वच्छ कालोनी, क्या है खासियत आप भी पढ़ें | Charoda nagar nigam | Patrika News

ये है चरोदा निगम का सबसे स्वच्छ कालोनी, क्या है खासियत आप भी पढ़ें

locationभिलाईPublished: Jan 11, 2018 04:12:53 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

महापौर चंद्रकांता मांडले ने कॉलोनी वासियों को 5 हजार रुपए का चैक, स्मृति चिन्ह और प्रशस्ति-पत्र प्रदान कर सम्मानित किया।

patrika
भिलाई. सीजी सिटी भिलाई-३ चरोदा ने स्वच्छता सर्वेक्षण-2018 के तहत नगर पालिक निगम का सबसे स्वच्छ मोहल्ला का अवॉर्ड जीता है। इनाम के रूप में चरोदा निगम महापौर चंद्रकांता मांडले ने कॉलोनी वासियों को 5 हजार रुपए का चैक, स्मृति चिन्ह और प्रशस्ति-पत्र प्रदान कर सम्मानित किया।
जागरूकता के मामले में विट्ठलपुरम कालोनी द्वितीय

सफाई व्यवस्था को लेकर जागरूकता के मामले में विट्ठलपुरम कालोनी ने द्वितीय और वसुंधरा नगर कॉलोनी भिलाई -३ को तृतीय स्थान पर रहे। निगम प्रशासन ने इन कालोनियों के रहवासियों को राशि, स्मृति चिन्ह और प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।
सरस्वती शिशु मंदिर हाई स्कूल भिलाई प्रथम

शासकीय उच्चतर माध्यमिक स्कूल की श्रेणी में सरस्वती शिशु मंदिर हाई स्कूल भिलाई को प्रथम, ज्योति विद्यालय को द्वितीय और शासकीय जनता स्कूल को तृतीय पुरस्कार दिया गया। पूर्व माध्यमिक स्कूल की श्रेणी में अकोलरडीह प्रथम, किंग्स इलेवन एंड क्वीन पदुम नगर द्वितीय और पूर्व माध्यमिक स्कूल जरवाय तृतीय स्थान पर रहे।
शासकीय प्राथमिक शाला उमदा को तृतीय पुरस्कार दिया गया

प्राथमिक विद्यालय की श्रेणी में शासकीय प्राथमिक स्कूल दादर को प्रथम, गांधी नगर स्कूल द्वितीय और शासकीय प्राथमिक शाला उमदा को तृतीय पुरस्कार दिया गया। बता दें कि भारत सरकार ने स्वच्छ भारत मिशन से लोगों को जोडऩे के लिए स्कूल, कॉलेज, कॉलोनी, बाजार और होटलों का सर्वे कराया था। तीन बिन्दुओं पर १० सदस्यीय टीम ने सर्वे किया था।

प्रथम को प्रतिभागी को मिली राशि
प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को 5 हजार रुपए, द्वितीय प्रतिभागी को 2500 रुपए, और तृतीय स्थान हासिल करने वाले प्रतिभागी को ११०० रुपए का चैक दिया गया। पुरस्कार समारोह में सभापति विजय जैन, एमआईसी सदस्य सुषमा जेठानी, तुलसी मरकाम, रामखिलावन वर्मा,किशोर साहू व आयुक्त लोकेश्वर साहू मौजूद रहे।
ये चरोदा निगम के स्वच्छ मार्केट
चंदू लाल चंद्राकर व्यावसायिक परिसर भिलाई-३, चरौदा बाजार,
ये बनें स्वच्छता चैम्पियन
तीरथ पटेल, अश्वनी नायक, गंगाराम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो