दोगुना मुनाफा कमाने का लालच देकर श्रीशंकराचार्य ग्रुप के चेयरमेन IP मिश्रा की बहू से 50 लाख रुपए की ठगी

पुलिस के मुताबिक बांधवी समाचार प्राइवेट लिमिटेड के सीएमडी सत्येन्द्र शुक्ला ने झांसा दिया कि इस कंपनी में पैसे इनवेस्ट करने पर कर्ई गुना मुनाफा होगा।

By: Dakshi Sahu

Published: 03 Jul 2021, 10:46 AM IST

भिलाई. श्रीशंकराचार्य इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (shri shankaracharya institute of medical sciences bhilai) के चेयरमेन आईपी मिश्रा की बहू जया मिश्रा को भोपाल के बांधवी समाचार प्राइवेट लिमिटेड का एडिशनल डायरेक्टर बनाने का झांसा देकर 49 लाख 61 हजार 175 रुपए की ठगी का मामला पुलिस ने दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक बांधवी समाचार प्राइवेट लिमिटेड के सीएमडी सत्येन्द्र शुक्ला ने झांसा दिया कि इस कंपनी में पैसे इनवेस्ट करने पर कर्ई गुना मुनाफा होगा। उसे जया को एडिशनल डायरेक्टर की नियुक्ति पत्र दिया जो फर्जी निकला। इसके बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत की। पुलिस ने आरोपी कंपनी के सीएमडी सत्येन्द्र शुक्ला के खिलाफ धारा 420,467,468,471 के तहत जुर्म दर्ज कर मामले को जांच में लिया है।

Read more: भारतमाला परियोजना: जमीन अधिग्रहण के नाम पर दुर्ग के हजारों किसानों से छल, अफसरों ने की मुआवजे की गणना में गड़बड़ी ....

मुनाफा कमाने का लालच दिया
स्मृति नगर चौकी प्रभारी जेएल शाडिल्य ने बताया कि नेहरु नगर पश्चिम निवासी श्रीशंकराचार्य इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस के चेरयमेन आईपी मिश्रा ने लिखित शिकायत पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद सिन्हा से की थी। जांच के बाद मामले की फाइल मिली। जिसमें शिकायत की गई है कि आईपी मिश्रा की बहू जया मिश्रा को बंधावी समाचार प्राइवेट लिमिटेड भोपाल के सीएमडी सत्येन्द्र शुक्ला ने कम्पनी में पैसा लगाने और कई गुना पैसा मुनाफा कमाने का लालच दिया। उस कंपनी में एडिशनल डायरेक्टर नियुक्त करने संबंधी पत्र देकर इससे कम्पनी के एस्टेब्लीस्मेंट एवं अन्य खर्चो के लिए पैसे की मांग की। उन्होंने किस्तो में चेक और नगद के माध्यम से 49 लाख 61 हजार 175 रुपए उनके खाते में ट्रांसफर कर दिया। यह रकम दो पार्ट में सत्येन्द्र शुक्ला के बैंक खाते में ट्रांसफर किया गया। सत्येन्द्र ने जो एडिशनल डायरेक्टर नियुक्त करने संबंधी लेटर दिया था वह फर्जी निकला। तब ठगी का मामला सामने आया।

मालवीय नगर भोपाल निवासी सत्येन्द्र ने ऐसे की ठगी
पुलिस ने बताया कि आरोपी सत्येन्द्र शुक्ला स्व. विष्णु शुक्ला (54 वर्ष) 35 मालवीय नगर भोपाल में रहता है। फरवरी 2017 में जया मिश्रा को मध्य प्रदेश के बंधावीय समाचार प्राइवेट लिमिटेड प्रेस काम्पलेक्स जोन-1 भोपाल के सीएमडी सत्येन्द्र शुक्ला ने कंपनी में एडिशनल डायरेक्टर नियुक्त करने लेटर दिया। कंपनी के लेटरहेड में दिए गए ई-मेल को जब चेक किया तो कहीं पर जया मिश्रा के नाम का जिक्र नहीं था। तब समझ आया कि उसने उनके साथ ठगी की है। सत्येन्द्र के बैंक खातें में ट्रांजेक्शन की गई रकम को वापस मांगा तो गोलमोल जबाव देकर घुमाने लगा। आजकल करते हुए चार साल बीता दिया। तब उसके खिलाफ शिकायत की।

Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned