scriptराहुल गांधी बोले : छत्तीसगढ़ की अमीर धरती के लोग गरीब कैसे हो गए ? | Chhattisgarh Election:How did rich people of Chhattisgarh become poor? | Patrika News
भिलाई

राहुल गांधी बोले : छत्तीसगढ़ की अमीर धरती के लोग गरीब कैसे हो गए ?

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष और स्टार प्रचारक राहुल गांधी ने बुधवार को खुर्सीपार चुनावी सभा में केन्द्र और राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि 15 साल में छत्तीसगढ़ अमीर धरती के लोग और गरीब हो गए।

भिलाईNov 14, 2018 / 10:13 pm

Satya Narayan Shukla

#cgelection2018

राहुल गांधी बोले : सीजी पीडीएस घोटाले में अब तक कार्रवाई क्यों नहीं?

भिलाई. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष और स्टार प्रचारक राहुल गांधी ने बुधवार को खुर्सीपार चुनावी सभा में केन्द्र और राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने सीएम डॉ रमन को निशाने पर लेते हुए कहा कि 15 साल के उनके कार्यकाल में छत्तीसगढ़ अमीर धरती के लोग और गरीब हो गए। यहां जल, जंगल, जमीन सब कुछ है। इसके बावजूद लोग गरीब हैं। क्योंकि यहां कई घोटाले हुए। न कोई कार्रवाई नहीं हुई न किसी को सजा मिली। उन्होंने कहा कि पीडीएस के नाम पर करोड़ों रुपए के घोटाले हुए है। दोषियों को सजा तो दूर की बात है इस मामले की जांच तक नहीं हुई है।
नवाज जेल में और यहां कार्रवाई नहीं
पनामा पेपर मामले में पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ जेल में हैं। छत्तीसगढ़ में सीएम के बेटे ने भी वहीं काम किया, जो नवाज शरीफ ने किया। छत्तीसगढ़ की जनता की गाढ़ी कमाई की चोरी कर पनामा के बैंक अकाउंट में जमा किया गया। इस मामले में छत्तीसगढ़ में कोई कार्रवाई नहीं हुई।
जनता के लिए भाजपा के दो झंडे और कांग्रेस का एक तिरंगा
उन्होंने भाजपा पर देश को बांटने का आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार उद्योगपतियों के कर्ज माफ कर रही है और किसान व गरीबों के लिए पैसे नहीं हैं। इससे ऐसा लगता है कि बीजेपी का एक झंडा उद्योगपतियों के लिए दूसरा गरीबों के लिए है। हमारा तो एक ही झंडा है और वह है भारत का तिरंगा। सबके लिए एक समान।
 

#cgelection2018
प्रतिमा ने राहुल को मंच पर दिया लिफाफा
खुर्सीपार के मंगल भवन मैदान में चुनावी सभा के दौरान मंच पर आसीन कांग्रेस के दिग्गज नेता उस समय अवाक रह गए, जब पीछे की पंक्ति में बैठी पूर्व विधायक प्रतिमा चंद्राकर उठकर आईं और राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को बंद लिफाफा सौंपा। राहुल और प्रतिमा के बीच करीब दो मिनट चर्चा भी हुई। इसके बाद राहुल लिफाफा खोलकर पढऩे लग गए और प्रतिमा अपनी जगह पर जाकर बैठ गर्इं। पत्र पढऩे के बाद राहुल ने उस पर कुछ लिखा और प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया को दे दिया। इसकी चर्चा सभा के बाद भी होती रही।
कवर्धा में कहा बीजेपी के कारण अमीर धरती के लोग गरीब
उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ गरीब प्रदेश नहीं है। छत्तीसगढ़ देश का सबसे अमीर प्रदेश है। मगर छत्तीसगढ़ का किसान, युवा, यहां की महिलाएं, छोटे दुकानदार गरीब हैं, क्योंकि यहां की सरकार आपसे रोज, हर रोज पैसा छीनने का काम करती है। नोटबंदी हुई तो प्रधानमंत्री ने कहा था कालेधन के खिलाफ लड़ाई है। याद है आपको। महिलाओं की तरफ इशारा करते हुए, लाइन में थी, आप लाइन में खड़ी थीं, बैंक के सामने गई थी। उस लाइन में किसान देखे, मजदूर देखे, युवा देखे, माताए-बहनी देखीं, लेकिन आपने उस लाइन में अनिल अंबानी को देखा। आपने किसी अरबपति को उस लाइन में देखा। क्योंकि वह सब अपना कालाधन नरेन्द्र मोदी की मदद से सफेद में बदल रहे थे। वो बैंक के पीछे बैठे थे। एसी कमरे में वो बैठे थे आप लोग लाइन में थे। नोटबंदी हिन्दुस्तान का सबसे बड़ा घोटाला है। इससे बड़ा घोटाला हिन्दुस्तान में हुआ ही नहीं है और यह सच्चाई है। यह सच्चाई बाहर आएगी।

Home / Bhilai / राहुल गांधी बोले : छत्तीसगढ़ की अमीर धरती के लोग गरीब कैसे हो गए ?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो