बड़ी खबर, छत्तीसगढ़ की राज्यपाल ने मांगी बलात्कारियों के लिए फांसी की सजा, कहा नहीं मिलता रेप पीडि़तों को समय पर न्याय, Video

छत्तीसगढ़ की महिला राज्यपाल ने बलात्कारियों के लिए सीधे फांसी की सजा को जायज बताया। उन्होंने देश को दहला देने वाले हैदराबाद और यूपी के उन्नाव बलात्कार, हत्याकांड पर रेप पीडि़तों के सवाल पर ये बयान दिया। (Bhilai News)

By: Dakshi Sahu

Updated: 08 Dec 2019, 01:27 PM IST

भिलाई. सामाजिक संस्था गोल्डन एंपथी (जीई) फाउंडेशन की ओर से रविवार को दिव्यांग बच्चों के होने वाले विशेष कार्यक्रम में (Chhattisgarh Governor Anusuiya Uikey) राज्यपाल अनुसुइया उइके शामिल हुईं। इस दौरान छत्तीसगढ़ की महिला राज्यपाल ने बलात्कारियों के लिए सीधे फांसी की सजा को जायज बताया। उन्होंने देश को दहला देने वाले हैदराबाद और यूपी के उन्नाव (Unnao rape case) बलात्कार, हत्याकांड (Rape and murder case in India) पर रेप पीडि़तों के सवाल पर ये बयान दिया। राज्यपाल ने कहा कि बलात्कार की बढ़ती घटनाएं दु:खद है। देश में बलात्कारियों के लिए कानून है। सजा का भी प्रावधान है, लेकिन न्याय मिलने में देरी की वजह से विकृत मानसिकता के लोग ऐसी घटनाओं को अंजाम देते हैं। इसलिए जल्द से जल्द कानून के तहत आरोपियों को फांसी की सजा दी जाए। (Bhilai News)

आगजनी के कारण मरने वाले के प्रति राज्यपाल ने व्यक्त की संवेदना
राज्यपाल ने दिल्ली में रविवार को आगजनी की घटना में 43 से ज्यादा लोगों की मौत को दु:खद बताते हुए मरने वाले और पीडि़त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। साथ ही दिव्यांग खिलाडिय़ों का हौसला अफजाई करते हुए उनका उत्साह बढ़ाया। राज्यपाल ने कहा कि दिव्यांगों के लिए देश, राज्य और स्थानीय स्तर पर ढेरों योजनाएं हैं, हम सबको मिलकर इन योजनाओं का लाभ दिव्यांगों को ज्यादा से ज्यादा दिलाने की ओर कार्य करना चाहिए।

बड़ी खबर, छत्तीसगढ़ की राज्यपाल ने मांगी बलात्कारियों के लिए फांसी की सजा, कहा नहीं मिलता रेप पीडि़तों को समय पर न्याय, Video

चार जिले के चार सौ से ज्यादा दिव्यांग खिलाड़ी दिखाएंगे खेल प्रतिभा
भिलाई निवास के सामने स्थित दिव्यांग खेल मैदान में दिव्यांग खिलाडिय़ों के लिए उड़ान खेल समारोह का आयोजन किया गया है। जिसका उद्घाटन राज्यपाल उनुसुइया उइके ने किया। खेल समारोह 'उड़ान में दुर्ग जिले सहित 4 जिले के 400 से ज्यादा दिव्यांग बच्चे अपनी खेल प्रतिभा दिखाएंगे। अलग-अलग तरह की खेल विधाओं में भाग लेंगे। कार्यक्रम में बीएसपी सीईओ अनिर्बान दासगुप्ता, सीआईएसएफ डीआईजी, कलेक्टर अंकित आनंद सहित बड़ी संख्या में अधिकारी मौजूद थे।

Show More
Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned