छत्तीसगढ़ की गल्र्स वॉलीबाल टीम ने जीता MP बिरला कप ट्रॉफ्री, देशभर से आई टीम को हराकर बनीं विजेता

मैहर मध्यप्रदेश में हुई एमपी बिरला कप ट्राफ्री में भिलाई के हुडको वॉलीबाल क्लब की बेटियों ने कब्जा जमाया।

By: Dakshi Sahu

Published: 25 Feb 2021, 04:28 PM IST

भिलाई. मैहर मध्यप्रदेश में हुई एमपी बिरला कप ट्राफ्री में भिलाई के हुडको वॉलीबाल क्लब की बेटियों ने कब्जा जमाया। इस अखिल भारतीय वॉलीबॉल चैंपियनशिप (महिला एवं पुरुष) में हुडको वॉलीबाल क्लब भिलाई की महिला वॉलीबॉल टीम ने रायपुर को हराकर ट्राफ्री पर कब्जा किया। वही पुरुषों के फाइनल मैच में दिल्ली ने ग्वालियर को 3-0 से हराकर खिताब जीता। पुरुष वर्ग में विजेता टीम को 31 हजार, उपविजेता को 21 हजार एवं महिला वर्ग में विजेता को 21 हजार एवं उपविजेता को 15 हजार रुपए नकद और ट्रॉफ्री प्रदान की गई। भिलाई की महिला टीम के कोच विनोद नायर थे।

लीग मैच में शानदार प्रदर्शन
हुडको वॉलीबाल क्लब (एचवीसी) भिलाई की टीम ने अपने लीग मैचों में पहले साई गुजरात को 2-1, 19-25,25-13,15-12 से फिर टीएसी बनारस को 2-0, 25-23,25-08 से परास्त किया और पूल की सर्वश्रेष्ठ टीम बन कर सेमीफाइनल में जगह बनाई। सेमीफाइनल में टीम का मुकाबला दिल्ली की टीम से हुआ। दिल्ली के मैच में एचवीसी की टीम पहले दोनों सेट 23-25,23-25 से हार कर 0-2 से पिछड़ गई, लेकिन तीसरा और चौथा सेट 25-18 और 25-19 जीत कर टीम ने शानदार वापसी करते हुए प्रतियोगिता में बने रहने की उम्मीद बनाए रखी। पांचवे और निर्णायक सेट में भी शुरू से ही टीम बढ़त बनाए हुई थी और कोर्ट चेंज होते समय स्कोर 8-5 रहा। कोर्ट चेंज के बाद जब मैच पुन: शुरू हुआ तो टीम ने ताबड़तोब हमले करते हुए दिल्ली की टीम को संभलने का मौका ही नहीं दिया और ये सेट भी 15-05 से जीत कार फाइनल में प्रवेश किया। दूसरे सेमीफइनल में रायपुर ने साई गुजरात को (3-1) से पराजित कर फाइनल में पहुंची।

फाइनल में दिखाया दम
फाइनल मुकाबले में पहला सेट जहां भिलाई ने 25-16, से जीता तो रायपुर ने शानदार वापसी करते हुए दूसरा 25-16 उसी अंतर से जीत कर सेट स्कोर 1-1 कर लिया। लेकिन भिलाई की टीम ने तीसरा और चौथा सेट 25-21 और 25-18 से जीत कर इस प्रतियोगिता की विजेता बनी। एचवीसी भिलाई की विद्या नायर, कोमल सिंह, आकांक्षा बनाफर, संचारी सुनिल ने जहां दर्शकों की वाहवाही बटोरी। रायपुर की मधुमिता बेरा को बेस्ट सेटर, यामिनी यदुवंशी को बेस्ट डिफेंसर, भिलाई की आकांक्षा बनाफर को बेस्ट अटैकर और कोमल सिंह को पूरे टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया।

यह थी हुडको वॉलीबाल क्लब की टीम
कोमल सिंह ( कप्तान )
विद्या नायर
रूचि जैसवाल
मनप्रीत कौर
आकांक्षा बनाफर
संचारी सुनिल
काजल प्रभंजय
पलक हिरानी
दीप्ति राठौर
प्रशिक्षक - विनोद नायर

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned