scriptBig Breaking : छत्तीसगढ़ में 3 लाख 90 हजार के रिकार्ड मतों से जीते दुर्ग बीजेपी प्रत्याशी विजय बघेल | Chhattisgarh won the record votes of 3 lakh 90 thousand, BJP won | Patrika News

Big Breaking : छत्तीसगढ़ में 3 लाख 90 हजार के रिकार्ड मतों से जीते दुर्ग बीजेपी प्रत्याशी विजय बघेल

locationभिलाईPublished: May 23, 2019 10:04:43 pm

छत्तीसगढ़ के सबसे हाईप्रोफाइल लोकसभा सीट दुर्ग से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी विजय बघेल ने पूरे राज्य में रिकार्ड मतों से जीत हासिल की है। दुर्ग संसदीय क्षेत्र के इतिहास में भाजपा प्रत्याशी विजय ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है।

CG politics

Big Breaking : छत्तीसगढ़ में 3 लाख 90 हजार के रिकार्ड मतों से जीते दुर्ग बीजेपी प्रत्याशी विजय बघेल

भिलाई@Patrika. छत्तीसगढ़ के सबसे हाईप्रोफाइल लोकसभा सीट दुर्ग से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी विजय बघेल ने पूरे राज्य में रिकार्ड मतों से जीत हासिल की है। दुर्ग संसदीय क्षेत्र के इतिहास में भाजपा प्रत्याशी विजय ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस उम्मीदवार प्रतिमा चंद्राकर को ३ लाख ९० हजार ६५२ वोट के अंतर से हराकर एक नया रिकॉर्ड बनाया है। विजय को ८ लाख ४७ हजार ४४५ और प्रतिमा को ४ लाख ५६ हजार ७९३ वोट मिले।
प्रदेश की सबसे बड़ी जीत
विजय की जीत न केवल दुर्ग संसदीय क्षेत्र में बल्कि प्रदेश की भी सबसे बड़ी जीत है। इनके बाद रायपुर लोकसभा में भाजपा प्रत्याशी सुनील कुमार सोनी ने 3 लाख 48 हजार 238 मतों के अंतर से जीत हासिल की है।
सभी नौ विधानसभा क्षेत्रों में भी जीत का कीर्तिमान
ऐसा पहली बार हुआ कि किसी लोकसभा प्रत्याशी ने संसदीय क्षेत्र के सभी नौ विधान सभा में जीत हासिल की हो। यह इसलिए भी बड़ी बात है क्योंकि 9 में से 8 विधानसभा में कांग्रेस का कब्जा है। एकमात्र वैशाली नगर सीट पर भाजपा के विधायक हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो