दुर्ग जिले के प्रवास पर CM भूपेश, नवनिर्मित रिसाली निगम को दिया करोड़ों के विकास कार्यों की सौगात, कार्यालय का किया उद्घाटन

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने युवा दिवस के मौके पर मंगलवार को भिलाई को करोड़ों रुपए के विकास कार्यों की सौगात दिया। उन्होंने मंगलवार दोपहर एक बजे सबसे पहले नवनिर्मित रिसाली नगर निगम कार्यालय का शुभारंभ किया।

By: Dakshi Sahu

Updated: 12 Jan 2021, 01:51 PM IST

भिलाई. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने युवा दिवस के मौके पर मंगलवार को भिलाई को करोड़ों रुपए के विकास कार्यों की सौगात दिया। उन्होंने मंगलवार दोपहर एक बजे सबसे पहले नवनिर्मित रिसाली नगर निगम कार्यालय का शुभारंभ किया। साथ ही रिसाली सेक्टर में अमृत मिशन के तहत 12.74 करोड़ से अधिक के कार्य का लोकार्पण और 1.59 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का भूमिपूजन किया। मुख्यमंत्री ने रिसाली निगम के हितग्राहियों को पट्टा वितरित भी किया। वहीं क्षेत्र में एक करोड़ सात लाख रुपए की लागत से बने मांगलिक भवन का भी लोकार्पण किया। इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि जब से प्रदेश में छत्तीसगढिय़ा सरकार आई है हर योजना का लाभ समाज के हर वर्ग के लोगों को मिल रहा है। कार्यक्रम में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, नगरीय प्रशासन विकास एवं श्रम मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया, वन मंत्री मोहम्मद अकबर, भिलाई विधायक देवेंद यादव, दुर्ग शहर विधायक अरूण वोरा सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि और आम लोग मौजूद थे।

दुर्ग जिले के प्रवास पर CM भूपेश, नवनिर्मित रिसाली निगम को दिया करोड़ों के विकास कार्यों की सौगात, कार्यालय का किया उद्घाटन

मोर जमीन मोर मकान योजना की गिनाई सीएम ने खूबियां
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभा को संबोधित करते हुए मोर जमीन मोर मकान योजना की जमकर खूबियां गिनाई। उन्होंने कहा कि पट्टा वितरण के साथ ही लोगों को अब उनका हक मिलने लगा है। वहीं गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने रिसाली नगर निगम के विकास कार्यों से लोगों को अवगत कराया। साथ आगामी निगम चुनाव के लिए लोगों से समर्थन मांगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज दुर्ग जिले के प्रवास पर हैं। मंगलवार को जिले को वे 268 करोड़ रुपए से अधिक के विभिन्न विकास कार्यों की सौगात दे रहे हैं। जिसमें 249.57 करोड़ रुपए का लोकार्पण एवं 18.86 करोड़ रूपए का भूमिपूजन शामिल है।

इन विकास कार्यों की सीएम रखेंगे आज नींव
सीएम मंगलवार को देर शाम तक होने वाली अलग-अलग जन सभाओं में नगर पालिक निगम भिलाई को 220 करोड़ रुपए से अधिक के विकास कार्यों की सौगात देंगे। इसमें 208 करोड़ रुपए से अधिक के कार्यों का लोकार्पण और लगभग 12.61 करोड़ रुपए के निर्माण कार्यों का भूमिपूजन शामिल है। जामुल में 23.46 करोड़ रुपए की लागत से जल आवर्धन योजना का लोकार्पण करेंगे। इसके साथ ही जामुल में 4.66 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले महाविद्यालय भवन का भूमिपूजन भी मुख्यमंत्री के हाथों किया जाएगा। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 5 करोड़ 35 लाख रुपए की लागत से निर्मित ग्रामीण सड़क नेटवर्क प्रबंधन ईकाई (आरआरएनएमयू) के भवन का लोकार्पण भी करेंगे। मुख्यमंत्री कला मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में राजीव गांधी आश्रय योजना एवं मुख्यमंत्री आबादी पट्टा वितरण योजना के हितग्राहियों को पट्टा वितरण करेंगे।

भगत सिंह की गन मेटल प्रतिमा का करेंगे अनावरण
मुख्यमंत्री सेक्टर 5 में शहीद पार्क में शहीद सरदार भगत सिंह की 25 फीट की गन मेटल प्रतिमा का अनावरण करेंगे। शहीद पार्क की विशेषता है कि यहां पर छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण से बाद देश भर में शहीद हुए 1270 जवानों के नाम श्रद्धांजलि स्वरूप अंकित किए गए है। इस उद्यान में सुंदर लैण्ड स्केपिंग, म्यूजिकल फाउंटेन, जिम की सुविधा भी रहेगी। कार्यक्रम भव्य होगा। इस अवसर पर सरदार भगत सिंह के जीवन पर आधारित लाइट एंड साउंड शो भी किया जाएगा। यह शो लेजर के माध्यम से किया जाएगा। यह लाइट एंड साउंड शो दिल्ली में लाल किले में होने वाले लाइट एंड साउंड शो की तर्ज पर तैयार किया गया है। सेक्टर वन में गार्डन का लोकार्पण मुख्यमंत्री करेंगे। इसके साथ ही वे इस अवसर पर आयोजित प्रदर्शनी का अवलोकन भी करेंगे। प्रदर्शनी में भिलाई निगम में हुए महत्वपूर्ण विकास कार्यों की झांकी दिखाई गई है। खुर्सीपार गौतम नगर में अमृत मिशन योजना के फेस का लोकार्पण भी करेंगे। 66 एमएलडी प्लांट के माध्यम से बड़ी आबादी को शुद्ध पेयजल उपलब्ध हो सकेगा।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned