असंगठित और संगठित कर्मकारों के लिए खुशखबरी, अब मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना के तहत होगा मुफ्त इलाज

नगर निगम भिलाई क्षेत्र में जल्द ही मेडिकल मोबाइल यूनिट से स्वास्थ्य योजना का लाभ लोगों को मिलेगा। मुफ्त इलाज के लिए मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना के तहत असंगठित एवं संगठित कर्मकारों का पंजीयन अनिवार्य है।

By: Dakshi Sahu

Published: 25 Oct 2020, 04:59 PM IST

भिलाई. नगर निगम भिलाई क्षेत्र में जल्द ही मेडिकल मोबाइल यूनिट से स्वास्थ्य योजना का लाभ लोगों को मिलेगा। मुफ्त इलाज के लिए मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना के तहत असंगठित एवं संगठित कर्मकारों का पंजीयन अनिवार्य है। इसके लिए 26 से 30 अक्टूबर तक शिविर लगाया जा रहा है। शिविर का समय प्रात: 9 से शाम 5 बजे तक निर्धारित किया गया है। पंजीयन कार्ड होने पर ही योजना का लाभ मिलेगा। आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी ने इस संबंध में जोन आयुक्तों को निर्देश दिए हैं कि निगम के कर्मचारी सहायक श्रमायुक्त के कर्मचारियों से समन्वय बनाकर पंजीयन कार्य में सहयोग करेंगे।

पंजीयन कार्ड बनाने के लिए यह दस्तावेज जरूरी
शिविर के माध्यम से मजदूर/श्रमिक पंजीयन कार्ड बनाने के लिए परिवार के सभी सदस्यों का आधार कार्ड, स्वयं का बैंक खाता/पासबुक, स्वयं का एक फोटो एवं स्व घोषणा प्रमाण पत्र जो स्थानीय पार्षद से प्रमाणित हो की आवश्यकता होगी। श्रम विभाग के कर्मचारी फॉर्म की स्क्रूटनी करेंगे। शिविर में उपस्थित च्वाइस सेंटर के कर्मचारी ऑनलाइन एंट्री करेंगे।

इन स्थलों पर लगेंगे शिविर
26 अक्टूबर को वार्ड 1 जुनवानी, वार्ड 2 स्मृतिनगर वार्ड 3 कोसानगर के लिए राधाकृष्ण मंदिर कोसानगर में। वार्ड 4 राधिकानगर क्षेत्र के संजय नगर पूर्व एवं पश्चिम, कृष्णा नगर, वार्ड 5 लक्ष्मीनगर अंतर्गत राजीव नगर, गौतम नगर, दुर्गापारा, भीमनगर, रविदास नगर, देवांगन पारा, हडडी गोदाम के लोगों के लिए परमेश्वरी स्कूल के सामने स्थित सांस्कृतिक मंच में। वार्ड 6 सुपेला क्षेत्र के इंदिरा नगर, शंकर पारा, चिंगरी पारा, वार्ड 12 कांट्रेक्टर कॉलोनी के लोगों के लिए नेहरू नगर सांस्कृतिक भवन में। वार्ड 9 कोहका पुरानी बस्ती, वार्ड 7फरीद नगर, वार्ड 8 रानी अवंतीबाई कोहका के लोगों के लिए टाटा लाइन में सियान सदन में शिविर लगेगा।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned