scriptस्वर्णिम भारत अभियान, रामनगर शासकीय प्राथमिक के बच्चो ने ली स्वच्छता की शपथ | Children of government primary took oath of cleanliness | Patrika News

स्वर्णिम भारत अभियान, रामनगर शासकीय प्राथमिक के बच्चो ने ली स्वच्छता की शपथ

locationभिलाईPublished: Feb 19, 2020 10:30:31 am

Submitted by:

Gaoukaran Nishad

पत्रिका स्वर्णिम भारत अभियान, रामनगर शासकीय प्राथमिक के बच्चो ने ली स्वच्छता की शपथ

स्वर्णिम भारत अभियान, रामनगर शासकीय प्राथमिक  के बच्चो ने ली स्वच्छता की शपथ

स्वर्णिम भारत अभियान, रामनगर शासकीय प्राथमिक के बच्चो ने ली स्वच्छता की शपथ

भिलाई. ‘पत्रिकाÓ समूह के ‘स्वर्णिम भारतÓ अभियान के तहत शहर और देश को प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए अब आम लोग भी पत्रिका के इस अभियान से दिल से जुडऩे लगे हैं। रामनगर शासकीय प्राथमिक ***** के बच्चो ने लीने स्वच्छता का शपथ ली साथ ही पॉलीथिन के कैरी बैग का उपयोग नहीं करने की बात कही। वहीं भिलाई में पतंजलि योग शिविर में आए सैकड़ों लोगों ने एक साथ पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान के तहत स्वच्छता की शपथ ली। एक साथ प्लास्टिक को न कहा। स्वच्छता के शपथ के साथ नए जीवन की शुरूआत की।
पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान का खूबसूरत नजारा उस वक्त देखने मिला जब भिलाई के दिवेदी परिवार ने शादी के रिसेप्शन में स्वच्छता की शपथ ली। परिवार के सभी सदस्यों नेे अब अपने घर और आसपास या पारिवारिक आयोजन में प्लास्टिक के कप, डिस्पोजल और प्लेट उपयोग नहीं करने की शपथ ली। नव विवाहित जोड़े ने स्वच्छता के शपथ के साथ नए जीवन की शुरूआत की।
सोमवार को बेमेतरा के पुरोहित परिवार ने एक साल में कम से कम 70 घंटे अपने आस-पास और सार्वजनिक स्थलों की सफाई का भी संकल्प लिया। दुबे परिवार की इस पहल की सराहना पूरे जिले में मे हो रही है। लोगों के बीच पारिवारिक कार्यक्रम में शपथ ग्रहण चर्चा का विषय बन गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो