बच्चों ने देखा जादू और दिखाया मंच पर कमाल, ठंड में गर्मागर्म व्यंजनों का भी लिया मजा

एमजे कॉलेज के दो दिवसीय विंटर कर्निवाल में पपेट शो के साथ बाल फिल्म रही खास..

By: Mohamad Naseem Faruki

Updated: 06 Jan 2020, 06:50 PM IST

भिलाई@Patrika. एमजे कॉलेज में हुए दो दिवसीय विन्टर कार्निवाल में बच्चों ने खूब धमाल मचाया। एक ओर बच्चों ने संस्कृत के श्लोकों से लेकर अंग्रेजी की कविताएं सुनाई तो दूसरी ओर नयनाभिराम नृत्य की प्रस्तुति देकर सभी की तालियां भी बटोरीं। एमजे कॉलेज के विंटर कर्निवाल में सबसे आकर्षक विभाष उपाध्याय का मैजिक शो था जिसमें बच्चों को भी शामिल होने का मौका मिला। अंत में बच्चों ने कॉलेज के प्रेक्षागृह में बाल चलचित्रों का भी लुत्फ उठाया। दो दिवसीय इस आयोजन में बच्चे अपने पालकों के साथ पहुंचे और गेमजोन में भी अपने टैलेंट को आजमाया। इस मौके पर कॉलेज की डायरेक्टर श्रीलेखा विरूलकर ने कहा कि बच्चों की प्रतिभाको निखारने के साथही उन्हें नई चीजों के अवगत करना यह कर्निवाल रखा गया था।


सेल्फी जोन फोटो के संग स्नैक्स का लिया मजा
दो दिन के इस उत्सव में बच्चों और पैरेट्स के लिएसेल्फी जोन भी बनाया गया था जिसमें सभी ने सेल्फी जोन अपनी फोटो ली और बेस्ट सेल्फी का इनाम भी जीता। इस दौरान एमजे कॉलेज के स्टूडेंट्स ने फूड स्टॉल लगाएथे।जिसमें अप्पे, टिक्की चाट, भेल, मिर्ची भजिया, आलू गुण्डा, गुपचुप, आईसक्रीम का सभी ने स्वाद लिया वहीं भालू, बन्दर, मगरमच्छ के सॉफ्टटायज के साथ बच्चों ने खूब मस्ती की।


मैजिक शो का चला जादू
कार्यक्रम में विभाष उपाध्याय का पपेट और मैजिक शो सबसे खास रहा।उन्होंने अपने इस शो में दर्शक बनकर आएबच्चों को भी शामिल किया। कभी बच्चे रस्सी को लकड़ी की तरह तनते, तो सुबह का पिया दूध कभी घुटने से तो कभी कुहनी से बाहर आते देखा। तो कभी मुट्ठी में गुम हो गए रुमाल को पहले से मंच पर पड़े दो रुमालों के बीच बंधा हुआ पाया। इस दौरान विभाष उपाध्याय ने बच्चों को जादू की ट्रिक सिखाने का भी वादा किया।कार्यक्रम में बच्चों ने खेल-खेल में काफी कुछ सीखा। कई पालकों के लिए भी कठपुतली और लाइव मैजिक शो देखने का यह पहला मौका था।

Mohamad Naseem Faruki Photographer
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned